Dharmaj Crop Guard के IPO को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स, पहले ही दिन 1.79 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू | The Financial Express

Dharmaj Crop Guard के IPO को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स, पहले ही दिन 1.79 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू

Dharmaj Crop Guard IPO: NSE के आंकड़ों के मुताबिक, आईपीओ में 80,12,990 शेयरों के मुकाबले 1,43,79,060 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं.

Dharmaj Crop Guard के IPO को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स, पहले ही दिन 1.79 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू
एग्रोकेमिकल सेक्टर की कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड के आईपीओ को आज सोमवार को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

Dharmaj Crop Guard IPO: एग्रोकेमिकल सेक्टर की कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड के आईपीओ को आज सोमवार को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ही यह आईपीओ 1.79 गुना सब्सक्राइब हो गया है. NSE के आंकड़ों के मुताबिक, आईपीओ में 80,12,990 शेयरों के मुकाबले 1,43,79,060 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं. कंपनी इस आईपीओ के ज़रिए 251.14 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. एक्‍सपर्ट का कहना है कि शेयर पियर्स की तुलना में आकर्षक भाव पर है. वहीं के कंपनी पास प्रोडक्‍ट का एक डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो है और लगातार इनोवेशन व क्‍वालिटी पर फोकस कर रही है. कंपनी के रेवेन्‍यू और मुनाफे दोनों में आगे ग्रोथ बढ़ने की उम्‍मीद है.

Dharmaj Crop Guard: IPO खुलते ही ग्रे मार्केट में शेयर का बढ़ा क्रेज, ब्रोकरेज ने दी Subscribe रेटिंग, क्‍यों है फायदे का सौदा

किस कैटेगरी में कितना मिला सब्सक्रिप्शन

रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (RII) की कैटेगरी को 2.60 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है. वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के हिस्से को 1.80 गुना और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) को 35 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला है.

GMP: ग्रे मार्केट में क्‍या है हाल

इस आईपीओ को लेकर निवेशकों में क्रेज है. आईपीओ खुलने के दिन ग्रे मार्केट में शेयर के भाव में तेजी देखने को मिली है. आज यह 55 रुपये के प्रीमियम पर दिख रहा है. इसका मतलब है कि अपर प्राइस बैंड 237 के हिसाब से निवेशकों को लगभग 23 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Elon Musk ने Twitter पोस्ट के लिए कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने के दिए संकेत, जल्द ही 1000 शब्दों में ट्वीट करने का मिल सकता है विकल्प

IPO प्राइस बैंड और लॉट साइज

आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 216-237 रुपये तय किया गया है. लॉट साइज 60 शेयरों का है, रिटेल इन्वेस्टर अधिकतम 14 लॉट के लिए आवेदन कर सकता है. 5 दिसंबर, 2022 को शेयर अलॉट होंगे, जबकि 8 दिसंबर, 2022 को लिस्टिंग. आईपीओ के तहत, 216 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, मौजूदा प्रमोटर्स और शेयरधारकों द्वारा 1,483,000 शेयरों की बिक्री OFS के तहत की जाएगी.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-11-2022 at 20:26 IST

TRENDING NOW

Business News