मुख्य समाचार:
  1. डेनियल झांग होंगे जैक मा के उत्तराधिकारी, 2019 में बनेंगे Alibaba के चेयरमैन

डेनियल झांग होंगे जैक मा के उत्तराधिकारी, 2019 में बनेंगे Alibaba के चेयरमैन

झांग इससे पहले ताओबाओ के सीईओ थे, जो अलीबाबा के ओनरशिप वाली ऑनलाइन शॉपिंग पॉर्टल है.

September 10, 2018 10:56 AM
jack ma, alibaba, alibaba ceo, alibaba chairman, daniel zhang, business news in hindiझांग इससे पहले ताओबाओ के सीईओ थे, जो अलीबाबा के ओनरशिप वाली ऑनलाइन शॉपिंग पॉर्टल है. (Reuters)

Alibaba ने सोमवार को एक स्टेटमेंट जारी करके कहा है कि CEO डेनियल झांग, अगले साल जैक मा के उत्तराधिकारी होंगे. आज से एक साल बाद, 10 सितंबर 2019 को को डेनियल झांग कंपनी के चेयरमैन बनेंगे. डेनियल झांग अगले 12 महीनों तक कंपनी के सीईओ बने रहेंगे. 2020 में शेयरहोल्डर्स की सालाना आम बैठक तक वह अलीबाबा समूह के निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में अपना मौजूदा कार्यकाल पूरा करेंगे.

Alibaba की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, “जैक मा अगले 12 महीनों तक कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष बने रहेंगे.” हांगझू स्थित कंपनी की 10 सितंबर 2019 को 20वीं वर्षगांठ है. झांग इससे पहले ताओबाओ के सीईओ थे, जो अलीबाबा के ओनरशिप वाली ऑनलाइन शॉपिंग पॉर्टल है. जैक मा 2020 तक अलीबाबा समूह के निदेशक मंडल के सदस्य बने रहेंगे.

जैक मा ने कंपनी के शेयरधारकों और कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा, “अगले 12 महीनों तक कंपनी का कार्यकारी अध्यक्ष बने रहने के दौरान मैं डेनियल झांग के साथ मिलकर काम करूंगा ताकि वह सुचारू ढंग से बागड़ोर पूरी तरह से संभाल सकें.”

अलीबाबा की सह स्थापना जैक मा ने 1999 में की थी. फिलहाल, अलीबाबा दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हैं. मा सोमवार को 54 वर्ष के हो गए हैं. उन्होंने कहा कि वह अब शिक्षण की ओर लौटना चाहते हैं.

मा ने कहा, “मैं अब शिक्षण की ओर लौटना चाहता हूं, जो मुझे बेहद पसंद है. यह दुनिया बहुत बड़ी है और मैं अभी भी युवा हूं इसलिए मैं अब नई चीजें करना चाहता हूं.” बयान के मुताबिक, वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की आमदनी 39.9 अरब डॉलर थी.

Go to Top