scorecardresearch

Dabur India: बादशाह मसाला बनेगा डाबर इंडिया के लिए गेम चेंजर, शेयर खरीदने पर होगा मुनाफा, ये है टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज के अनुसार बादशाह मसाला के अधिग्रहण से Dabur India का रेवेन्‍यू बढ़ेगा. कंपनी में टर्नअराउंड देखने को मिल सकता है.

Dabur India: बादशाह मसाला बनेगा डाबर इंडिया के लिए गेम चेंजर, शेयर खरीदने पर होगा मुनाफा, ये है टारगेट प्राइस
FMCG कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) के लिए बादशाह मसाला गेम चेंजर बन सकता है.

Dabur India Stock Price: देश की दिग्‍गज FMCG कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) के लिए बादशाह मसाला गेम चेंजर बन सकता है. बबादशाह मसाला के जरिए इस कारोबार में उतरने से कंपनी के बिजनेस में मजबूती आने का अनुमान है. ब्रोकरेज हाउस भी डाबर इंडिया के इस कदम को पॉजिटिव बता रहे हैं. उनका मानना है कि इससे आने वाले दिनों में कंपनी को अपना रेवेन्‍यू बढ़ाने में मदद मिलेगी. ब्रोकरेज का अनुमान है कि आगे डाबर इंडिया में टर्न अराउंड देखने को मिलेगा. उन्‍होंने शेयर में भी दांव लगाने की सलाह दी है.

बता दें कि डाबर इंडिया ने मसाला ब्रॉन्‍ड कंपनी बादशाह मसाला को खरीद लिया है. अभी डाबर ने कंपनी में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. 5 साल बाद बची 49 फीसदी हिस्‍सेदारी भी डाबर की होगी. इस कदम के साथ अब डाबर इंडिया मसालों के कारोबार में उतर रही है. बदशाह मसाला फिलहाल पिसे हुए मसालों, मिक्स मसालों और खाद्य प्रोडक्ट्स बनाकर बेचती और निर्यात करती है.

Stocks in News: Tata Chemicals Maruti Vedanta Tata Power जैसे शेयरों में रहेगा एक्‍शन, इंट्राडे में करा सकते हैं मुनाफा

कंपनी में टर्नअराउंड देखने को मिलेगा

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Dabur India में निवेश की सलाह दी है और टारगेट 645 रुपये का रखा है. करंट प्राइस 549 रुपये के लिहाज से इसमें 17 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज ने कंपनी के EPS फोरकास्‍ट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है. ब्रोकरेज का मानना है कि बादशाह मसाला के अधिग्रहण से कंपनी का रेवेन्‍यू बढ़ेगा. जहां तक कि हाल के रिजल्‍ट की बात है, कंपनी को हाई रूरल डिपेंडेंसी के चलते कुछ दबाव देखना पड़ा है. रूरल इंडिया में डिमांड रिकवरी को लेकर क्‍लेरिटी नहीं है.

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि नियर टर्म में मटेरियल कास्‍ट को लेकर स्‍टेबिलिटी, प्राइस में बढ़ोतरी और लो बेस का फायदा मिलेगा. 4QFY23 से कंपनी की अर्निंग बेहतर होने की उम्‍मीद है. कोविड 19 के समय पर हेल्‍थकेयर प्रोडक्‍ट की बिक्री मजबूत रही थी, वहीं ओवरआल सेल्‍स ग्रोथ डबल डिजिट में है. आने वाले दिनों में कंपनी में टर्नअराउंड देखने को मिल सकता है.

कंपनी को मजबूती मिलेगी

ब्रोकरेज हाउस गोल्‍डमैन सैक्‍स ने Dabur India में निवेश की सलाह दी है और टारगेट 680 रुपये का रखा है. ब्रोकरेज का कहना है कि बादशाह मसाला के अधिग्रहण से कंपनी को मजबूती मिलेगी. वहीं हालांकि कमजोर रूरल डिमांड ग्रोथ और हेल्‍थकेयर सेग्‍मेंट में बढ़ रही प्रतियोगिता एक रिस्‍क फैक्‍टर भी है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-10-2022 at 10:07:33 am

TRENDING NOW

Business News