मुख्य समाचार:

सीएस राजन होंगे IL&FS के नए MD, विनीत नैयर संभालेंगे एग्जीक्यूटिव VC की जिम्मेदारी

IL&FS का नया बोर्ड 4 अक्टूबर 2019 से जिम्मेदारी संभालेगा.

April 3, 2019 8:02 PM
CS Rajan appointed MD of IL&FS, Vineet Nayyar Executive Vice-Chairmanनैयर का एग्जीक्यूटिव के तौर पर कार्यकाल 3 अप्रैल से ही प्रभावी हो गया.

कर्ज में डूबे IL&FS ग्रुप के नए मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) सीएस राजन होंगे. यह जानकारी ग्रुप के चेयरमैन उदय कोटक ने दी है. CNBC की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साथ ही यह भी बताया गया है कि ग्रुप के एग्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन विनीत नैयर होंगे. नैयर का एग्जीक्यूटिव के तौर पर कार्यकाल 3 अप्रैल से ही प्रभावी हो गया.

बता दें कि एक दिन पहले की ग्रुप के पूर्व वाइस चेयरमैन और एमडी हरि शंकरन को फ्रॉड चार्जेस के चलते गिरफ्तार किया गया है. शंकरन IL&FS और इसकी ग्रुप एंटिटीज के मामलों में चल रही जांच के तहत गिरफ्तार किए गए पहले शख्स हैं. इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) IL&FS पर 2364 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग आरोप की जांच कर रहा है. यह मामला ग्रांट थॉर्नटन की एक फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट से सामने आया.

 

ये हैं बोर्ड मेंबर्स

उदय कोटक- चेयरमैन
विनीत नैयर- एग्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन
सीएस राजन- एमडी
बिजॉय कुमार- डिप्टी एमडी
जीसी चतुर्वेदी- नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर
नंद किशोर- नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर
मालिनी शंकर- नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर
एन श्रीनिवासन- नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर

4 अक्टूबर से जिम्मेदारी संभालेगा नया बोर्ड

उदय कोटक ने कहा है कि IL&FS के पास अब एक मजबूत टीम है, जो ग्रुप के पूरे रिजॉल्यूशन प्रोसेस को संभाल सकती है. साथ ही पूर्णकालिक बोर्ड मेंबर्स के अलावा एक ऑपरेटिंग कमेटी भी बनाई गई है. IL&FS का नया बोर्ड 4 अक्टूबर 2019 से जिम्मेदारी संभालेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. सीएस राजन होंगे IL&FS के नए MD, विनीत नैयर संभालेंगे एग्जीक्यूटिव VC की जिम्मेदारी

Go to Top