मुख्य समाचार:

लॉकडाउन: जरूरी चीजों की तेज सप्लाई के लिए Amazon ने उठाया कदम, रेलवे के साथ अब 55 रूट्स का करेगी इस्तेमाल

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने भारतीय रेलवे के साथ अपनी साझेदारी को मजबूती दी है.

April 27, 2020 8:36 PM
COVID19 lockdown: Amazon India to use more rail routes for faster deliveries of essential itemsImage: PTI

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने सोमवार को कहा कि उसने भारतीय रेलवे के साथ अपनी साझेदारी को मजबूती दी है. देशव्यापी लॉकडाउन के बीच ग्राहकों तक तेजी से सामान पहुंचाने के लिए कंपनी ने अपने परिचालन को 55 मार्गों तक बढ़ा दिया है. पिछले साल अमेजन इंडिया ने 13 मार्गों पर शहरों के बीच ई-कॉमर्स सामानों के परिवहन के लिए भारतीय रेलवे के साथ साझेदारी की थी और कोलकाता व मुंबई में ग्राहकों के लिए सामान लेने के केंद्र भी बनाए थे.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अमेजन इंडिया देश भर में रेल के माध्यम से सामान पहुंचाएगी. वह भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गई ‘कोविड-19 पार्सल स्पेशल ट्रेन’ के 55 मार्गों का इस्तेमाल कर रही है. भारतीय रेलवे ने रेलवे बोर्ड और रेलवे के पश्चिमी, मध्य, उत्तरी, पूर्वी, दक्षिण मध्य, दक्षिणी, दक्षिण पूर्वी, उत्तर पूर्वी सीमा, उत्तर पश्चिमी और दक्षिण पश्चिमी जोन की मदद से लॉकडाउन के दौरान परिवहन सहायता देने की शुरुआत की है.

बयान में कहा गया कि बढ़े हुए नेटवर्क के साथ अमेजन इंडिया देश भर में अपने उत्पादों की आपूर्ति कर सकेगी और व्यवसाय को चालू रखा जा सकेगा. इससे लोगों तक आवश्यक उत्पादों की आपूर्ति में मदद मिलेगी. अमेजन इंडिया के निदेशक (अमेजन ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज) अभिनव सिंह ने कहा कि कंपनी को विश्वास है कि वह अधिक गति और क्षमता के साथ ग्राहक को सामान पहुंचा सकेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. लॉकडाउन: जरूरी चीजों की तेज सप्लाई के लिए Amazon ने उठाया कदम, रेलवे के साथ अब 55 रूट्स का करेगी इस्तेमाल

Go to Top