मुख्य समाचार:

बॉलीवुड पर भी कोरोना का संकट, कई राज्यों में मल्टीप्लेक्स बंद; PVR और Inox के शेयर 25% तक टूटे

भारत में भी कोरोना वायरस ने कई सेक्टर पर अपना असर डाला है. इससे बॉलीवुड भी अब अछूता नहीं रह गया है.

March 16, 2020 3:55 PM
COVID-19, Multiplex Stocks, PVR, Inox, bollywood movies business, corona virus impact on Bollywood, कोरोना वायरस, बॉलीवुड, movies release date extendedभारत में भी कोरोना वायरस ने कई सेक्टर पर अपना असर डाला है. इससे बॉलीवुड भी अब अछूता नहीं रह गया है.

कोरोनावायरस (COVID-19) का दहशत पूरी दुनिया में है और कई देशों की अर्थव्यवस्था में मंदी की आशंका बन गई है. भारत में भी कोरोना वायरस ने कई सेक्टर पर अपना असर डाला है. इससे बॉलीवुड भी अब अछूता नहीं रह गया है. कोरोना के चलते कई राज्यों में मल्टीप्लेक्स या तो बंद कर दिए गए हैं या वहां दर्शकों की संख्या बहुत कम हो गई है. कई फिल्मों की रीलीज डेट आगे टाल दी गई है, वहीं जो फिल्में हाल ही प्रदर्शित हुई हैं, उनके बिजनेस में भारी गिरावट आई है. मौजूदा हालात ने भारत के मल्टीप्लेक्स चेन के सामने मुश्किल चुनौती पेश की है. फिलहाल इन सबके बीच आज मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयरों में 25 फीसदी तक गिरावट देखी गई है.

रेवेन्यू में आ सकती है बड़ी गिरावट

इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के जानकारों के अनुसार पिछली तिमाही के मुकाबले मार्च में रेवेन्यू में 20-25 फीसदी तक कमी आ सकती है. बता दें कि कई राज्यों की सरकारों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है. जिन फिल्मों की रीलीज डेट टली है, उनमें अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ और 1983 में भारत के क्रिकेट विश्वकप जीतने पर बनी फिल्म ’83’ भी शामिल हैं. अभी तक दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्था की सरकारों ने मॉल एंव मल्टीप्लेक्सों को बंद रखने का फैसला लिया है.

मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयरों ने 25% तक लगाया गोता

सोमवार को मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयरों में 25 फीसदी तक गिरावट देखी गई. आज के कारोबार में पीवीआर का शेयर एनएसई पर करीब 25 फीसदी तक टूट गया और 1045 रुपये के भाव पर आ गया. जबकि शुक्रवार को पीवीआर का शेयर 1306 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि आज शेयर ने 1499 रुपये तक का हाई भी देखा गया. फिलहाल शेयर में कमजोरी बनी हुई है.

वहीं, आईनॉक्स लेजर का शेयर भी आज 17.5 फीसदी के करीब गिरावट के साथ 268.10 रुपये पर पहुंच गया. शुक्रवार को शेयर 315 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि, बाद में कंपनी का शेयर रिकवर होकर 307 रुपये के भाव पर पहुंच गए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बॉलीवुड पर भी कोरोना का संकट, कई राज्यों में मल्टीप्लेक्स बंद; PVR और Inox के शेयर 25% तक टूटे

Go to Top