मुख्य समाचार:

COVID-19 Drug: Brinton फार्मा उतारेगी Faviton 400 mg, DCGI से मिली मंजूरी; ये होगी एक टैबलेट की कीमत

ब्रिंटन फार्मास्युटिकल्स को Favipiravir 400 mg टैबलेट लॉन्च करने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से मंजूरी मिल गई है.

Updated: Aug 20, 2020 9:03 PM
COVID19 drug, Brinton Pharmaceuticals gets DCGI nod to launch Favipiravir 400 mg tablets, faviton, coronavirus medicationFaviton 200 mg

ब्रिंटन फार्मास्युटिकल्स को Favipiravir 400 mg टैबलेट लॉन्च करने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से मंजूरी मिल गई है. कंपनी टैबलेट को Faviton ब्रांड नाम से उतारेगी और इसकी कीमत 79 रुपये प्रति टैबलेट होगी. ब्रिंटन ने बयान में कहा कि फैविटन टैबलेट्स को कोविड19 के माइल्ड व मॉडरेट लक्षणों वाले मरीजों के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा.

ब्रिंटन फार्मा के एमडी राहुल कुमार दारदा ने कहा कि Faviton 400 mg के लॉन्च से मरीजों पर से टैबलेट्स का बोझ कम होगा. Favipiravir 200 mg के साथ मौजूदा इलाज प्रणाली में मरीज को पहले दिन 18 टैबलेट लेनी होती हैं. उसके बाद अगले 10-14 दिन 8 टैबलेट लेनी होती हैं. बयान में कहा गया कि Faviton 400 mg के लॉन्च से मरीज द्वारा ली जाने वाली टैबलेट की संख्या आधी रह जाएगी. फैविटन टैबलेट सभी कोविड19 ट्रीटमेंट सेंटर्स पर 79 रुपये प्रति टैबलेट की कीमत पर उपलब्ध होगी.

Dr Reddy’s लॉन्च कर ​चुकी है Avigan

कोविड19 के इलाज के लिए 19 अगस्त को देश की जानी मानी फार्मा कंपनी डॉ रेड्डी ने कोरोना Avigan (Favipiravir) 200 mg टैबलेट को भारत में लॉन्च किया है. कंपनी ने इसके लिए फ्यूजीफिल्म टोयामा केमिकल के साथ मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के लिए हाथ भी मिलाया है. कोरोना के इलाज में कारगर साबित हुई ड्रग फेविपिराविर को कई कंपनियां अलग-अलग नामों से लॉन्च कर चुकी है. Avigan 2 साल का कम्प्लीट थेरेपी पैक है, जिसमें 122 टैबलेट हैं. दवा की तुरंत पहुंच सुनिश्चित करने के लिए डॉ रेड्डीज ने देश के 42 शहरों में एक मुफ्त होम डिलीवरी सेवा शुरू की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. COVID-19 Drug: Brinton फार्मा उतारेगी Faviton 400 mg, DCGI से मिली मंजूरी; ये होगी एक टैबलेट की कीमत

Go to Top