सर्वाधिक पढ़ी गईं

Sahara-Netflix Controversy: सहारा की शिकायत पर नेटफ्लिक्स के डायरेक्टर को कोर्ट का समन, ‘बैड बॉय बिलिनेयर’ सीरीज में इमेज खराब करने का आरोप

सहारा ने कोलकाता हाई कोर्ट में नेटफ्लिक्स के खिलाफ 500 करोड़ रुपये का दावा ठोका है. अदालत ने इस संबध में नेटफ्लिक्स को जवाब देने के लिए नोटिस भेजा है.

October 14, 2021 6:39 PM
नेटफ्लिक्स की 'Bad Boys Billionaires India' सीरीज में नीरव मोदी, विजय माल्या और सुब्रत राय सहारा की कहानी दिखाई गई है.

सहारा और नेटफ्लिक्स का विवाद गहराता जा रहा है. इस मामले में एक स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को नेटफ्लिक्स के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को समन भेजा है. नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘Bad Boys Billionaires India’में सहारा चीफ सुब्रत सहारा की गलत छवि पेश करने का आरोप है.

सहारा प्रमुख की अवमानना का आरोप

अदालत ने नेटफिल्क्स के डायरेक्टर अभिषेक नाग, डॉक्यूमेंटरी डायरेक्टर निक रीड और प्रोड्यूसर रेवा शर्मा को समन जारी किया है. यह सीरीज पिछले साल रिलीज हुई थी. special Chief Judicial Magistrate (custom) की अदालत ने इन तीनों को 15 नवंबर को सुनवाई के लिए हाजिर होने को कहा है. अदालत ने इन्हें आईपीसी की धारा 500 ( अवमानना) 501 ( अवमानना करने वाली सामग्री प्रिंट करने या लिखने) और धारा 502 ( अवमानना करने वाली सामग्री प्रकाशित करना). सहारा और उनके कर्मचारियों की शिकायत में कहा गया है कि 5 अक्टूबर 2020 को रिलीज किए गए इस सीरीज में सहारा प्रमुख की इमेज को जानबूझ कर खराब करने की कोशिश की गई है. इस सीरीज के जरिये उनकी अवमानना की गई है.

Netflix सीरीज Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक महीने से कम समय में 111 मिलियन दर्शकों ने देखा

सहारा ने नेटफ्लिक्स से 500 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा

शिकायत करने वालों को कहना है कि इस सीरीज को देखने से पता चलता है कि इसे चटपटा और मसालेदार बनाने के लालच में जानबूझ कर सहारा ग्रुप के चेयरमैन की छवि गलत तरह से दिखाई गई है. उनके खिलाफ बगैर किसी सबूत के चीजें दिखाई गई हैं. इसमें कहा गया है कि नेटफ्लिक्स की यह सीरीज सुब्रत राय सहारा और सहारा इंडिया की छवि खराब करने और अपने व्यावसायिक हित साधने के लिए बनाई गई है. यह न सिर्फ आपत्तिजनक है बल्कि यह यह सुब्रत राय सहारा की अवमानना भी करती है.

सहारा ने कोलकाता हाई कोर्ट में नेटफ्लिक्स के खिलाफ 500 करोड़ रुपये का दावा ठोका है. अदालत ने इस संबध में नेटफ्लिक्स को जवाब देने के लिए नोटिस भेजा है. सहारा की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है समूह अब नेटफ्लिक्स से और ज्यादा हर्जाना मांगने जा रहा है.

Zee-Invesco Controversy: ज़ी के आरोपों पर रिलायंस की सफाई,कहा-जबरन अधिग्रहण का नहीं था इरादा, वाजिब ऑफर दिया था

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Sahara-Netflix Controversy: सहारा की शिकायत पर नेटफ्लिक्स के डायरेक्टर को कोर्ट का समन, ‘बैड बॉय बिलिनेयर’ सीरीज में इमेज खराब करने का आरोप

Go to Top