मुख्य समाचार:

SBI ने किया एलान, COVID-19 के खिलाफ जंग में देगा 0.25% प्रॉफिट

यह फंड बैंक के CSR फंड से दिया जाएगा.

March 24, 2020 5:47 PM
Coronavirus: SBI commits 0.25 pc of annual profit to help fight COVID-19, state bank of indiaImage: PTI

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एलान किया है कि वह COVID-19 से जंग में वित्त वर्ष 2019-20 के अपने सालाना प्रॉफिट का 0.25 फीसदी देगा. यह फंड बैंक के CSR फंड से दिया जाएगा. बता दें कि कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने कहा है कि COVID-19 के लिए खर्च किया जाने वाला CSR फंड भी योग्य CSR गतिविधि के दायरे में आएगा.

SBI ने बयान में कहा है कि बैंक इस फंड को COVID-19 से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों में खर्च करेगा. मुख्य रूप से वंचित वर्ग के लोगों की स्वास्थ्य देखभाल में सहयोग के लिए. इसके लिए बैंक ​हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और इंडस्ट्री के साथ मिलकर काम करेगा.

देश के लिए एक होने का वक्त

कुछ पहल प्रिवेंटिव हेल्थ केयर, सैनिटेशन और डिजास्टर मैनेजमेंट समेत हेल्थकेयर के प्रमोशन पर केन्द्रित होंगी. SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि यह देश के लिए एक होने का वक्त है. SBI संकट की इस घड़ी में जिस तरह से संभव हो सके, भारत के लोगों व समुदायों को सहयोग देगा.

कोरोना: ATM से पैसे निकालते समय इन बातों का रखें ध्यान, SBI ने दिए ये सेफ्टी टिप्स

जिम्मेदार कॉरपोरेट्स आएं आगे

उन्होंने सभी कॉरपोरेट नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस मुश्किल वक्त में आगे आएं और अपने पूरे स्टाफ, उनके परिवारों और आसपास के लोगों के लिए न केवल एहतियाती सुरक्षात्मक उपाय करें बल्कि देश के उन नागरिकों को सहयोग देने के लिए योगदान भी दें जिन्हें वित्तीय मदद की जरूरत है.

देश का सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है SBI

SBI इस वक्त एसेट, डिपॉजिट, ब्रांच, ग्राहक और कर्मचारियों के मामले में देश का सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है. यह देश का सबसे बड़ा मॉर्गेज लेंडर भी है. 31 दिसंबर 2019 तक SBI का डिपॉजिट बेस 31 लाख करोड़ रुपये का और लोन बेस लगभग 23 लाख करोड़ रुपये का था. बैंक की बाजार हिस्सेदारी होम लोन्स के मामले में 34 फीसदी और व्हीकल्स लोन्स के मामले में 34.86 फीसदी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. SBI ने किया एलान, COVID-19 के खिलाफ जंग में देगा 0.25% प्रॉफिट

Go to Top