मुख्य समाचार:

कोरोना वायरस: मदद के लिए आगे आए आनंद महिन्द्रा, वॉलंटरी फंड में देंगे 100% सैलरी, अस्थायी केयर फैसिलिटीज के लिए खोले रिजॉर्ट

कोरोना वायरस (Coronavirus, COVID-19) देश में अब तक 7 जानें ले चुका है. इससे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

March 22, 2020 5:18 PM
Anand Mahindra to offer 100% salary to deal with coronavirus, Mahindra Holidays will offer resorts as temporary care facilitiesImage: Reuters

कोरोना वायरस (Coronavirus, COVID-19) देश में अब तक 7 जानें ले चुका है. इससे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. भारत सरकार अपनी तरफ से इस पर लगाम लगाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. महामारी के इस दौर में आनंद महिन्द्रा ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. उन्होंने वॉलंटरी फंड में अपनी 100 फीसदी सैलरी देने का एलान किया है. साथ ही कुछ अन्य पहलें भी की हैं.

आनंद महिन्द्रा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि कई रिपोर्टों के आधार पर यह माना जा सकता है कि कोरोना महामारी के मामले में भारत स्टेज-3 में प्रवेश कर चुका है. ऐसे में इससे संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ सकते हैं और लाखों लोगों की जिंदगी पर खतरा हो सकता है. ऐसे में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी दबाव रहेगा.

वेंटिलेटर्स बनाने की तलाश रहे संभावना

आगे कहा कि अगले कुछ हफ्तों तक लॉक डाउन मेडिकल केयर पर रहने वाले उच्च दबाव को हल्का करने में मदद करेगा. लेकिन हमें कई अस्थायी हॉस्पिलटल बनाने की जरूरत है और हमारे यहां वेंटिलेटर्स की कमी है. ऐसे में हम महिन्द्रा ग्रुप में तुरंत प्रभाव से इस बारे में काम शुरू करेंगे कि कैसे हमारी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज वेंटिलेटर्स बना सकती हैं.

आनंद महिन्द्रा ने यह भी कहा कि हम महिन्द्रा हॉलिडेज में अपने रिजॉर्ट को अस्थायी केयर फैसिलिटीज के तौर पर देने के लिए भी तैयार हैं. हमारी प्रॉजेक्ट टीम्स सरकार/आर्मी को अस्थायी केयर फैसिलिटीज तैयार करने में मदद देने को भी तैयार हैं.

कोरोना वायरस: भारतीय रेलवे का बड़ा कदम, 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन रद्द

महिन्द्रा फाउंडेशन बनाएगी फंड

आनंद महिन्द्रा ने आगे कहा कि महिन्द्रा फाउंडेशन एक फंड बनाएगी, जो हमारी वैल्यू चेन (छोटे बिजनेस और सेल्फ इंप्लॉयड) में सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वालों की मदद करेगा. हम अपने एसोसिएट्स को इस फंड में स्वैच्छिक योगदान के लिए प्रोत्साहित करेंगे.

आनंद महिन्द्रा ने कहा है कि वह अपनी 100 फीसदी सैलरी को इस फंड में देंगे और अगले कुछ महीनों में और ज्यादा योगदान देंगे. उन्होंने विभिन्न बिजनेसेज से भी अपील की है कि वे भी अपने इकोसिस्टम में सबसे ज्यादा नुकसान झेलने वालों के लिए अलग से कॉन्ट्रीब्यूशन का इंतजाम करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कोरोना वायरस: मदद के लिए आगे आए आनंद महिन्द्रा, वॉलंटरी फंड में देंगे 100% सैलरी, अस्थायी केयर फैसिलिटीज के लिए खोले रिजॉर्ट

Go to Top