मुख्य समाचार:

कॉग्निजेंट का Q1 मुनाफा 15% गिरा, कंपनी ने पूरे साल के लिए रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान घटाया

कॉग्निजेंट ने पूरे साल के लिए रेवेन्यू ग्रोथ रेट का पूर्वानुमान भी घटा दिया.

May 3, 2019 4:46 PM
Cognizant march quarter result, Cognizant Q1 result, IT company Cognizant, Cognizant Q1 profit, Cognizant revenue outlookकॉग्निजेंट ने पूरे साल के लिए रेवेन्यू ग्रोथ रेट का पूर्वानुमान भी घटा दिया.

Cognizant Q1 result: आईटी कंपनी कॉग्निजेंट (Cognizant) का शुद्ध मुनाफा मार्च 2019 में समाप्त तिमाही में 15 फीसदी गिर गया. कंपनी ने पूरे साल के लिए रेवेन्यू ग्रोथ रेट का पूर्वानुमान भी घटा दिया. कंपनी ने कुछ ही महीने पहले इस साल राजस्व में 7-9 फीसदी की दर से वृद्धि का पूर्वानुमान व्यक्त किया था. कंपनी ने स्थिर करंसी के आधार पर यह पूर्वानुमान घटाकर 3.6- 5.1 फीसदी कर दिया है. कंपनी का वित्त वर्ष जनवरी से दिसंबर है. ये शेयर 1 साल में दे सकते हैं 25 से 76% तक रिटर्न, एक्सपर्ट ने दी निवेश की सलाह

कॉग्निजेंट ने पहली तिमाही में खराब प्रदर्शन और फाइनेंशियल सर्विसेज एवं हेल्थ सेक्टर में धीमी ग्रोथ की आशंका के चलते रेवेन्यू ग्रोथ का पूर्वानुमान घटाया है. समीक्षाधीन तिमाही के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा साल भर पहले के 52 लाख डॉलर से 15 फीसदी कम होकर 44.10 लाख डॉलर पर आ गया. हालांकि, इस दौरान कंपनी की कुल आय 5.1 फीसदी (स्थिर करंसी के आधार पर 6.80 फीसदी) बढ़कर 4.11 अरब डॉलर पर पहुंच गई.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ब्रायन हम्फ्रीज ने कहा, ‘‘तिमाही में कॉग्निजेंट की ग्रोथ और परफार्मेंस से आगे सुधार की संभावना बनती है.’’ कंपनी ने दूसरी तिमाही में रेवेन्यू 3.9-4.9 फीसदी की दर से बढ़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कॉग्निजेंट का Q1 मुनाफा 15% गिरा, कंपनी ने पूरे साल के लिए रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान घटाया

Go to Top