scorecardresearch

CMS Info Systems Listing: लिस्टिंग ने निवेशकों को किया निराश, दो फीसदी से भी कम प्रीमियम पर हुई शेयर बाजार में शुरुआत

CMS Info Systems Listing: एटीएम और रिटेल पिक-अप प्वाइंट्स की संख्या के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स के शेयरों की आज फीकी शुरुआत हुई.

CMS Info Systems Listing: लिस्टिंग ने निवेशकों को किया निराश, दो फीसदी से भी कम प्रीमियम पर हुई शेयर बाजार में शुरुआत
सीएमएस इंफो सिस्टम्स के शेयर इश्यू प्राइस के मुकाबले एनएसई पर महज 1.94 फीसदी प्रीमियम भाव पर लिस्ट हुए.

CMS Info Systems Listing: एटीएम और रिटेल पिक-अप प्वाइंट्स की संख्या के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स के शेयरों की आज फीकी शुरुआत हुई. इसके शेयर इश्यू प्राइस के मुकाबले एनएसई पर महज 1.94 फीसदी प्रीमियम भाव पर लिस्ट हुए. इसके आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 216 रुपये था जबकि एनएसई पर यह 1.94 फीसदी गेन के साथ 220.20 रुपये और बीएसई पर भी महज 1.16 फीसदी प्रीमियम यानी कि 218.50 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ. सीएमएस इंफोसिस्टम्स का 1100 करोड़ रुपये का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल का था और यह 1.95 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

IDFC First Bank में होगा आईडीएफसी का विलय, बोर्ड ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

इश्यू के तहत नहीं जारी हुआ है कोई नया शेयर

सीएमएस इंफो सिस्टम्स के आईपीओ के तहत कोई नया शेयर नहीं जारी हुआ है और यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) का था. 1100 करोड़ रुपये का यह आईपीओ 21-23 दिसंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. इस इश्यू के लिए 69 शेयरों का लॉट साइज और 205-216 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया था. प्रति शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है. यह इश्यू 1.95 गुना सब्सक्राइब हुआ था और सबसे अधिक खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 2.15 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

कंपनी के बारे में डिटेल्स

  • सीएमएस इंफो सिस्टम्स 31 मार्च 2021 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक एटीएम और रिटेल पिक-अप प्वाइंट्स की संख्या के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कैश मैनेजमेंट कंपनी है.
  • कंपनी का काम बैंकों, वित्तीय संस्थानों, ऑर्गेनाइज्ड रिटेल व ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए देश में एसेट्स व टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस को इंस्टॉल करना, मेंटेन करना व मैनेज करना है.
  • इसका कारोबार तीन सेग्मेंट्स- कैश मैनेजमेंट सर्विसेज, मैनेज्ड सर्विसेज जैसे कि बैंकिंग ऑटोमेशन प्रोडक्ट सेल्स, कॉमन कंट्रोल सिस्टम्स व सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस इत्यादि और अन्य जैसे कि बैंकों व कार्ड पर्सनलाइजेशन सर्विसेज के लिए फाइनेंशियल कार्ड इश्यू करना, में फैला हुआ है.
  • 31 अगस्त 2021 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इसके नेटवर्क में देश भर में 3965 वैन और 238 ब्रांच व ऑफिस शामिल हैं.
  • कंपनी के फाइनेंशियल की बात करें तो पिछले तीन वित्तीय वर्षों में इसका शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) लगातार बढ़ा है. वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 96.14 करोड़ रुपये का था जो अगले वित्त वर्ष 2020 में बढ़कर 134.71 करोड़ रुपये का हो गया. पिछले वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का शुद्ध मुनाफा बढ़कर 168.52 करोड़ रुपये हो गया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 31-12-2021 at 10:31:18 am

TRENDING NOW

Business News