scorecardresearch

Stock Tips: इंश्योरेंस सेक्टर के ये स्टॉक दिला सकते हैं 45% तक शानदार रिटर्न, जानें क्या है टारगेट प्राइस

Stock Tips: ब्रोकरेज फर्म CLSA ने साल 2022 के लिए इंश्योरेंस सेक्टर से खास शेयरों को चुना है, जो निवेशकों को 45 फीसदी तक का शानदार रिटर्न दिला सकते हैं.

CLSA’s top insurance sector picks for 2022; SBI Life Insurance, MAX Financial stocks rally over 45%
ब्रोकरेज फर्म ने इंश्योरेंस सेक्टक के इन शेयरों में तेजी का अनुमान जताया है.

Stock Tips: CLSA के एनालिस्ट्स का कहना है कि निजी बीमा कंपनियों ने साल 2021 में 20% की एनुअल प्रीमियम इक्विवेलेंट (APE) ग्रोथ दर्ज की है, जिससे यह साल उनके लिए अच्छा रहा. हालांकि, कुछ लिस्टेड कंपनियों के लिए शेयर बाजार का प्रदर्शन हाई वैल्यूएशन के चलते बेहतर नहीं था. ब्रोकरेज फर्म का मानना ​​है कि साल 2022 में, लिस्टेड निजी बीमा कंपनियों के लिए बेहतर संभावनाएं हैं. सीएलएसए ने इस सेक्टर में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को टॉप पिक के तौर पर चुना है. एक्सपर्ट्स ने अपने ताजा रिकमंडेशन में इन शेयरों में अच्छी बढ़त की उम्मीद जताई है. आइए जानते हैं कि रिटर्न के लिहाज से ये कितने मजबूत हैं.

SBI Life Insurance: Buy
Target price: Rs 1,800

इस साल अब तक एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों की कीमत 2.16% बढ़ी है और यह 1,237.75 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है. 2021 में, स्टॉक में 33% से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई. CLSA ने कहा, “हम FY21-24CL में सबसे मजबूत वीएनबी ग्रोथ की उम्मीद करते हैं. लंबी अवधि में, इसका लागत अनुपात सबसे कम है और सबसे मजबूत डिस्ट्रीब्यूशंस में से एक है.” निजी बीमा कंपनियों में एसबीआई लाइफ को सीएलएसए ने टॉप पिक के तौर पर चुना है. ब्रोकरेज फर्म ने इसके लिए 1800 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 45.51% रैली की उम्मीद है.

Sector Fund vs Thematic Funds: सेक्टर फंड्स और थीमैटिक फंड्स में क्या है अंतर? क्या है इनमें निवेश का नफा नुकसान?

Max Financial Services: Buy
Target: Rs 1,350

मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर इस साल अब तक 3.5% से ज्यादा गिर चुके हैं. 2021 में, मैक्स फाइनेंशियल ने मजबूत प्रदर्शन किया था और स्टॉक में 40% से अधिक की बढ़ोतरी हुई थी. सीएलएसए के एनालिस्ट्स का मानना है कि डिस्ट्रीब्यूशन रिस्क को एड्रेस किया गया है, और मैक्स लाइफ एम्बेडेड वैल्यू पर बेस्ट-इन-क्लास कोर रिटर्न के साथ लगातार ग्रोथ करता है. उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में नरमी के बाद विकास की गति तेज हो रही है. 1350 रुपये के टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 38% रैली की उम्मीद है.

SIP के जरिए निवेश फायदेमंद, लेकिन कितने अंतर पर करें निवेश? महीने में एक बार, पंद्रह दिन में या फिर हर रोज? ऐसे लें अपना फैसला

HDFC Life: Buy
Target price: Rs 815

सीएलएसए ने एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को ‘outperform’ रेटिंग से ‘Buy’ में अपग्रेड किया है. 2021 में, एचडीएफसी लाइफ के शेयरों में 4% की गिरावट आई. एनालिस्ट्स का मानना है कि एचडीएफसी लाइफ का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है, लेकिन पियर्स की तुलना में मार्जिन अंतर को बंद करने से पिछले 12 महीनों में खराब प्रदर्शन हुआ है. 815 रुपये के टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 25% रैली की उम्मीद है.

ICICI Prudential Life Insurance Company: Buy
Target price: Rs 750

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल को भी ‘Outperform’की पिछली रेटिंग से ‘BUY’ रेटिंग में अपग्रेड किया गया है. ब्रोकरेज फर्म ने इसके लिए 750 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए कंपनी के शेयरों में 31% की तेजी की उम्मीद है.

(Article: Kshitij Bhargava)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News