सर्वाधिक पढ़ी गईं

Clean Science and Technology IPO: 7 जुलाई को खुलेगा 1546 करोड़ का आईपीओ, 880-890 रुपये प्राइस बैंड तय

स्पेशियलिटी केमिकल मैन्यूफैक्चरर क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का 1546 करोड़ रुपये का आईपीओ 7 जुलाई को खुलने वाला है.

July 2, 2021 2:34 PM
Clean Science and Technology to launch IPO on Jul 7 sets price band at Rs 880-890 per shareक्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का आईपीओ 7 जुलाई को खुलेगा और 9 जुलाई तक खुला रहेगा.

Clean Science and Technology IPO: स्पेशियलिटी केमिकल मैन्यूफैक्चरर क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का 1546 करोड़ रुपये का आईपीओ 7 जुलाई को खुलने वाला है. कंपनी ने आज शुक्रवार 2 जुलाई को जानकारी दी कि इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 880-890 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. सब्सक्रिप्शन के लिए यह आईपीओ 7 जुलाई को खुलेगा और 9 जुलाई तक खुला रहेगा. एंकर निवेशकों के लिए यह 6 जुलाई को खुलेगा. यह सभी जानकारियां कंपनी ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दी है. 1546.62 करोड़ रुपये का यह आईपीओ वर्तमान प्रमोटर्स और अन्य शेयरधारकों की तरफ से पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) है. ओएफएस के तहत अनंतरूप फाइनेंशियल एडवायजरी सर्विसेज, अशोक रामनारायण बूब, कृष्णकुमार रामनारायण बूब, सिद्धार्थ अशोक सिकची और पार्थ अशोक माहेश्वरी के शेयर ऑफर किए जा रहे है.

Gold Loan: महज 6175 रुपये की ईएमआई में मिल जाएगा 2 लाख का लोन, यहां मिल रहा सस्ती दरों पर कर्ज

कंपनी का दो तिहाई रेवेन्यू विदेशों से

क्लीन साइंस टेक्नोलॉजी परफॉरमेंस केमिकल, फॉर्मा इंटरमीडिएट्स और एफएमसीजी जैसी क्रिटिकल स्पेशियलिटी केमिकल तैयार करती है. इसके प्रॉडक्ट्स उत्पादों के लिए एडीटिव्स या इनहिबिटर्स के तौर पर प्रमुख स्टार्टिंग लेवल मैटेरियल्स के रूप में इस्तेमाल किए जाते हैं. क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी ऐसे प्रॉडक्ट्स तैयार करती है जिनका इस्तेमाल कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने में बनाने वाले जरूरी सामानों को बनाने में जरूरी होता है. कंपनी के कई मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटीज हैं. पुणे स्थित इस कंपनी के ग्राहकों में न सिर्फ भारत के मैन्यूफैक्चरर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं बल्कि देश से बाहर चीन, यूरोप, अमेरिका, ताईवान, कोरिया और जापान में भी इसके ग्राहक हैं. कंपनी का करीब दो तिहाई रेवेन्यू विदेशों से आता है.

एनएसई और बीएसई पर लिस्टेड होंगे शेयर्स

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 50 फीसदी शेयर्स क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल के लिए आरक्षित किए गए हैं और खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसदी जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स के लिए 15 फीसदी शेयर्स आरक्षित किए गए हैं. इशू के लिए एक्सिस कैपिटल, जेएम फाइनेंशियल और कोटक महिंद्रा कैपिटल को मर्चेंट बैंकर्स के तौर पर नियुक्त किया गया है. कंपनी के इक्विटी शेयरों को एनएसई और बीएसई पर लिस्टेड किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Clean Science and Technology IPO: 7 जुलाई को खुलेगा 1546 करोड़ का आईपीओ, 880-890 रुपये प्राइस बैंड तय
Tags:IPO

Go to Top