सर्वाधिक पढ़ी गईं

Chemplast Sanmar की फीकी शुरुआत से निवेशकों को मायूसी, स्टॉक मार्केट में तेजी के बावजूद दोबारा एंट्री नहीं रही शानदार

Chemplast Sanmar Listing: कारट्रे़ड टेक और नुवोको विस्तास की फीकी लिस्टिंग के बाद आज 24 अगस्त को Chemplast Sanmar ने भी निवेशकों को निराश किया है.

August 24, 2021 11:00 AM
Chemplast Sanmar shares list at loss debut at discount to IPO price open at Rs 525Chemplast Sanmar के शेयरों की दोबारा मार्केट में एंट्री हुई है और इससे पहले 2012 में यह डीलिस्ट हुआ था.

Chemplast Sanmar Listing: कारट्रे़ड टेक और नुवोको विस्तास की फीकी लिस्टिंग के बाद आज 24 अगस्त को Chemplast Sanmar ने भी निवेशकों को निराश किया है. आज घरेलू स्टॉक एक्सचेंज में तेजी दिख रही है, इसके बावजूद इसकी लिस्टिंग फीकी रही है. कंपनी के शेयर 541 रुपये के आईपीओ प्राइस के मुकाबले बीएसई पर करीब 3 फीसदी डिस्काउंट 525 रुपये पर लिस्ट हुए. हालांकि एनएसई पर इसके शेयर महज 1.66 फीसदी के प्रीमियम यानी 550 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए.

बता दें कि कंपनी के शेयरों की दोबारा मार्केट में एंट्री हुई है और इससे पहले 2012 में यह डीलिस्ट हुआ था. इसका आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 10-12 अगस्त को खुला था. 3850 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को 2.17 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. लिस्टिंग के समय इसकी बाजार पूंजी 8300.75 करोड़ रुपये रही. लिस्टिंग के बाद कंपनी ने एक्सचेंज पर पीआई इंडस्ट्रीज, एसआरएफ, फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज और नवीन फ्लोरीन इंटरनेशनल की लीग ज्वाइन कर ली है.

Nuvoco Vistas Listing: नुवोको विस्तास की फीकी शुरुआत से निवेशकों को मायूसी, इश्यू प्राइस से कम पर हुई लिस्टिंग

क्या करती है कंपनी?

Chemplast Sanmar स्पेशयलिटी केमिकल बनाती है. इसका फोकस स्पेशयलिटी पेस्ट PVC रेजिन और स्टार्टिंग मैटेरियल के लिए कस्टम मैन्यूफैक्चरिंग पर है. इसके अलावा यह फार्मा, एग्रो-केमिकल और फाइन केमिकल्स सेक्टर के लिए इंटरीमिडियरी प्रोडक्ट भी बनाती है. दिसंबर, 2020 में कंपनी पर 1,187 करोड़ रुपये का कर्ज है.भारत में ग्रैजिम इंडिया लिमिटेड (Grasim Industries Ltd). डीसीएम श्रीराम लिमिटेड (CM Shriram Limited). गुजरात अल्कलीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड स्पेशयलिटी पेस्ट PVC रेजिन बनाती है.

एक दिन पहले नुवोको विस्तास की फीकी लिस्टिंग

सीमेंट कंपनी Nuvoco Vistas Corporation एक कारोबारी दिन पहले 23 अगस्त को मार्केट में लिस्ट हुई थी. इसके शेयर 570 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले एनएसई पर 14.91 फीसदी यानी 485 रुपये पर लिस्ट हुए थे. हालांकि कारोबार शुरू होने के बाद अगले 15 मिनट में ही एनएसई पर इसके भाव 546 रुपये पर पहुंच गए. आज इसमें तेजी दिख रही है लेकिन अभी भी यह इश्यू प्राइस के मुकाबले डिस्काउंट प्राइस पर है. एनएसई पर इस समय इसके भाव 546.95 रुपये हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Chemplast Sanmar की फीकी शुरुआत से निवेशकों को मायूसी, स्टॉक मार्केट में तेजी के बावजूद दोबारा एंट्री नहीं रही शानदार
Tags:IPO

Go to Top