सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: HDFC समेत इन दो स्टॉक्स में निवेश पर भारी रिटर्न का मौका, जानिए एक्सपर्ट ने कितना रखा है टारगेट प्राइस

Stock Tips: ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने मार्केट में तेजी के दौरान एचडीएफसी समेत दो स्टॉक्स में निवेश की सलाह दी है जिनमें तेजी के मजबूत आसार दिख रहे हैं.

September 27, 2021 1:11 PM
Charts suggest strong uptrend for these 2 stocks ICICI Direct recommends buy for as much as 12 percent gainsएनालिस्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी और फीनिक्स मिल्स में निवेश कर निवेशक 10-12 फीसदी का रिटर्न हासिल कर सकते हैं. (Image- Reuters)

Stock Tips: निफ्टी 50 (Nifty 50)और सेंसेक्स (BSE Sensex) लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और इनमें अभी गिरावट के आसार नहीं दिख रहे हैं. सेंसेक्स 60 हजार के ऊपर व निफ्टी 18 हजार के और करीब पहुंच गया है. बैंक निफ्टी भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने पर मार्केट एनालिस्ट में काफी उत्साह है. ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने इस तेजी के दौरान दो स्टॉक्स में निवेश की सलाह दी है जिनमें तेजी के मजबूत आसार दिख रहे हैं. एनालिस्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी और फीनिक्स मिल्स में निवेश कर निवेशक 10-12 फीसदी का रिटर्न हासिल कर सकते हैं.

Stock Tips: इस स्टॉक में निवेश पर 85% के बंपर मुनाफे का गोल्डेन चांस, सरकारी नीतियों के दम पर मजबूत हो रहे भाव

HDFC- Buy
Target price – Rs 3125

  • इस साल जनवरी में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) के शेयरों में तेजी दिख रही थी लेकिन अगले ही महीने यह सीमित रेंज में ऊपर-नीचे हो रहा था. आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक पिछले सात महीनों से जो रेंज बना हुआ था, उसके ब्रेकआउट के आसार अब दिख रहे हैं. इस स्टॉक के भाव 24 हफ्तों में 2896 रुपये से टूटकर 2380 रुपये तक लुढ़क गए और अब पिछले सात हफ्तों में ही इसने भाव को तेजी से रिकवर कर लिया जो कि निवेश के लिए काफी पॉजिटिव दिख रहा है.
  • एचडीएफसी के फंडामेंटल की बात करें तो इसने बिजनस ग्रोथ और एसेट क्वालिटी को लेकर लगातार शानदार प्रदर्शन किया है.
  • ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक होम लोन की बढ़ती डिमांड से एचडीएफसी को फायदा मिलेगा.
  • पूंजी की पर्याप्त उपलब्धता, कम लागत और बेहतर मार्जिन के चलते एचडीएफसी के आय को लेकर ब्रोकरेज फर्म के एनालिस्ट सकारात्मक हैं.
  • इन सब कारकों को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है यह कि यह स्टॉक अगले तीन महीने में वर्तमान भाव से 10 फीसदी की तेजी के साथ 3125 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है.

East India Company 2.0: Amazon पर RSS से जुड़ी पत्रिका पांचजन्य ने लगाया घूस खिलाने का आरोप, कांग्रेस ने की जांच की मांग

Phoenix Mills – Buy
Target price – Rs 1,085

  • फीनिक्स मिल्स देश में रिटेल मॉल्स को डेवलप करती है और ऑपरेट करती है. कोरोना के चलते इसका कारोबा प्रभावित हुआ ता लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति में सुधार हो रहा है.
  • एनालिस्ट्स के मुताबिक बेहतर गुणवत्ता वाले एसेट्स, हेल्थी बैलेंस शीट और रणनीतिक विस्तार योजनाओं के दम पर फीनिक्स मिल्स के ग्रोथ की बेहतर संभावना दिख रही है.
  • पिछले कुछ कारोबारी दिनों से रीयल एस्टेट सेक्टर के स्टॉक में तेजी दिख रही है और बेंचमार्क इंडेक्स की तुलना में उनमें अधिक तेजी रही है.
  • आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना है कि अर्थव्यवस्था तेजी से पटरी पर आ रही है और इससे फीनिक्स मिल्स को फायदा मिलेगा यानी कि निवेशकों के लिए इसके शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने का बेहतर मौका है.
  • एनालिस्ट्स के मुताबिक अब यह स्टॉक औसत से ऊपर शेयरों की खरीद-बिक्री के चलते 20 महीनों के कंसालिडेशन फेज रेंज से बाहर आ रहा है जिसके चलते इसमें मजबूती के आसार दिख रहे हैं. इस स्टॉक को 50 हफ्ते के औसत वॉल्यूम के तीन गुने से अधिक वॉल्यूम से तगड़ा सपोर्ट मिल रहा है.
  • आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक आने वाले तीन महीनों में यह स्टॉक 1100 रुपये का लेवल यानी वर्तमान भाव से करीब 12 फीसदी अधिक का लेवल छू सकता है.
    (आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: HDFC समेत इन दो स्टॉक्स में निवेश पर भारी रिटर्न का मौका, जानिए एक्सपर्ट ने कितना रखा है टारगेट प्राइस

Go to Top