सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: निफ्टी ने पार किया 17450 का लेवल तो तेजी के आसार, इन दो स्टॉक्स में 8% फीसदी मुनाफे का गोल्डेन चांस

Stock Tips: इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक इन दो स्टॉक्स में निवेश पर करीब 8 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

September 13, 2021 10:53 AM
Charts suggest breakout for these two stocks Nifty needs to breach 17450 for further upside

Nifty Outlook: पिछले चार कारोबारी दिन निफ्टी छोटे रेंज में ऊपर-नीचे होता रहा. इससे पहले इसमें 28 जुलाई से तेजी का रूझान दिख रहा था और इसमें हायर टॉप और हायर बॉटम फॉर्मेशन के साथ ट्रेडिंग जारी थी. 3 सितंबर को निफ्टी 17429 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया लेकिन इसके बाद इसकी तेजी पर लगाम लगी. 14 दिनों का मोमेंटम ऑस्किलेचर आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) 70 के ऊपर है जो ओवरबॉट (अधिक खरीदारी) का लेवल है. इसके चलते इंडेक्स में करेक्शन दिख रहा है. निफ्टी को 17 हजार के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है और अगर निफ्टी 17450 का लेवल पार करता है तो यह आने वाले कारोबारी दिनों में 17600 के लेवल पर पहुंच सकता है.

वहीं बैंक निफ्टी की बात करें तो यह डेली चार्ट पर 21 दिनों के एक्सपोनेंशियल डे मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड हो रहा है और वीकली टाइम फ्रेम में 14 दिनों का आरएसआई 55-65 के भीतर है जिससे ऊपरी लेवल पर रेंज ब्रेकआउट के संकेत मिल रहे हैं. बैंक निफ्टी में आने वाले कारोबारी दिनों में खरीदारी के चलते तेजी दिख सकती है. निवेशकों को इस इंडेक्स में गिरावट आने पर खरीदारी करनी चाहिए. इसे 36100 – 36000 पर सपोर्ट मिल रहा है. हालांकि अपसाइड में इसे 37500 पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ रहा है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक केनरा बैंक और कोंकोर में निवेश पर 8 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

Online Home Loan Application: ऑनलाइन होम लोन का तेजी से बढ़ रहा चलन, आवेदन से पहले इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Canara Bank: BUY
CMP: Rs 157.50 | Target Rs 169 | Stop Loss Rs. 152 | Return 7%

  • पिछले छह महीनों से यह स्टॉक वीकली टाइम फ्रेम में 135-152 की रेंज में सिमिट्रिकल ट्राइएंगल पैटर्न के भीतर ट्रेड हो रहा था.
  • स्टॉक ने 6 सितंबर के कारोबारी दिन इस पैटर्न को ब्रेक किया और अब इसमें तेजी के रूझान दिख रहे हैं.
  • यह स्टॉक डेली टाइम फ्रेम में 21, 50 व 100 दिनों के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (एसएमए) के ऊपर ट्रेड हो रहा है जो कि नियर टर्म में भाव के लिए पॉजिटिव है.
  • इस स्टॉक का एमएसीडी (मूविंग एवरेज कंवर्जेंस डाइवर्जेंस) इंडिकेटर सिग्नल लाइन के ऊपर पॉजिटिव क्रॉसओवर के साथ सेंटरलाइन के ऊपर है.
  • 141 दिनों का मोमेंटम ऑस्किलेटर आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) 60 के करीब है जिससे स्टॉक में आगे भी तेजी बने रहने के संकेत दिख रहे हैं.

Container Corporation of India: BUY
CMP: Rs 743 | Target Rs 800 | Stop Loss Rs. 710 | Return 7.70%

  • डेली चार्ट पर इस स्टॉक को 21 दिनों के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (SMA) पर सपोर्ट मिला और फिर वहां से इसमें उछाल रही.
  • 2 सितंबर के कारोबारी दिन CONCOR ने उल्टा सिर व कंधे का ब्रेकआउट पैटर्न बनाया और नेकलाइन सपोर्ट के करीब बंद होने में सफल रहा.
  • यह अपने रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब बने रहने में सफल रहा है जिससे स्टॉक प्राइस के मीडियम से लांग टर्म में बढ़ने के मजबूत संकेत मिल रहे हैं.
  • हालिया तेजी के दौरान यह स्टॉक डेली चार्ट पर 21 व 50 दिनों के एसएमए के ऊपर बंद होने में सफल रहा है.
    डेली चार्च पर हायर हाई फॉर्मेशन के साथ अधिकतर इंडिकेटर्स व ऑस्किलेटर्स पॉजिटिव डाइवर्जेंस दिखा रहे हैं.
    (आर्टिकल: रोहन पाटिल, टेक्निकल एनालिस्ट, बोनांजा पोर्टफोलियो)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: निफ्टी ने पार किया 17450 का लेवल तो तेजी के आसार, इन दो स्टॉक्स में 8% फीसदी मुनाफे का गोल्डेन चांस

Go to Top