सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: निफ्टी में तेजी के दिख रहे आसार, इन दो स्टॉक्स में निवेश पर एक महीने में 16% रिटर्न का गोल्डेन चांस

Stock Tips: निवेशक अगले 15-26 कारोबारी दिनों के लिए इंडिविजुअल स्टॉक में निवेश कर 16 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

September 9, 2021 10:40 AM
Buy these two stocks with strong technical setup Nifty uptrend intact despite consolidationनियर टर्म में निफ्टी के लिए अगला लक्ष्य 17500 है. (Image- Reuters)

Stock Tips: पिछले कुछ कारोबारी दिनों में Nifty 50 मामूली रेंज में कंसॉलिडेट हो रहा है. इस दौरान इंडेक्स में तेजी का का खास रूझान नहीं दिखा. हालांकि डेली टाइम फ्रेम की बात करें तो निफ्टी ने हाल ही में 16162, 16376 व 16565 पर हायर बॉटम बनाया और अब यह 20 व 50 दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड हो रहा है. इससे घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स में तेजी के संकेत दिख रहे है. बुधवार को 60 मिनट के चार्ट में निफ्टी ने बुधवार के कारोबारी दिन 50 दिनों के मूविंग एवरेज से ऊपर उछाल भरा है जिससे तेजी बने रहने के संकेत दिख रहे हैं. नियर टर्म में निफ्टी के लिए अगला लक्ष्य 17500 है. निफ्टी को 17238 पर सपोर्ट मिल रहा है. निवेशक अगले 15-26 कारोबारी दिनों के लिए इंडिविजुअल स्टॉक में निवेश कर 16 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

क्या है Fund of Funds का फंडा, किन निवेशकों को FOF में करना चाहिए निवेश, क्या है इसका नफा नुकसान

KEI Industries – Buy

  • इस हफ्ते केईआई इंडस्ट्रीज में बेहतर मजबूती दिखी है. इस सप्ताह निफ्टी 50 में खास बढ़त नहीं दर्ज की गई लेकिन KEI Industries के भाव 6.19 फीसदी उछले हैं.
  • औसत से अधिक वॉल्यूम एक्टिविटी के सपोर्ट पर इस सप्ताह केईआई इंडस्ट्रीज ने हालिया ट्रेडिंग रेंज को ब्रेकआउट किया है.
  • तकनीकी इंडिकेटर्स पॉजिटिव सिग्नल दे रहे हैं क्योंकि यह शेयर 20 हफ्ते व 50 हफ्ते के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) से ऊपर ट्रेड होो रहा है. इसके अलावा 14 दिनों के आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) जैसे मोमेंटम इंडेक्स में भी तेजी का रूझान है.
  • तत्काल व लांग टर्म टेक्निकल सेटअप पॉजिटिव दिख रहा है जिसके चलते आने वाले कारोबारी हफ्तों में यह स्टॉक रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच सकता है.
  • निवेशक इस स्टॉक में 820-832 रुपये के भाव पर 770 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 960 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी कर सकते हैं. अभी यह 827.9 रुपये के भाव पर है.

Federal Bank- Buy

  • करीब दो महीने पहले जुलाई 2021 के मध्य में फेडरल बैंक 91 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गया था. हालांकि इसके बाद इसके करेक्शन शुरू हुआ और अगले ही महीने अगस्त में इसे 77 रुपये का सपोर्ट लेवल मिला. यह सपोर्ट लेवल फेडरल बैंक के लिए मई 2021 में तैयार हुआ था जब यह निचले स्तर पर लुढ़क गया था और 200 दिनों के ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) पर था. इसका मतलब हुआ कि फेडरल बैंक के लिए यह मजबूत सपोर्ट लेवल है.
  • इस स्टॉक में पिछले कुछ कारोबारी दिनों में बेहतर तेजी दिखी है और अब यह 20 दिनों के एसएमए से ऊपर ट्रेड हो रहा है.
  • 14 दिनों के आरएसआई जैसे मोमेंटम इंडेक्स में भी तेजी का रूझान दिख रहा है.
  • तत्काल व लांग टर्म टेक्निकल सेटअप भी पॉजिटिव दिख रहा है जिसके चलते आने वाले कारोबारी हफ्तों में इस स्टॉक में तेजी दिख सकती है.
  • निवेशक इस स्टॉक में 82-84 रुपये के भाव पर 79 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 94 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी कर सकते हैं. अभी यह 83.45 रुपये के भाव पर है.

(आर्टिकल: सुभाष गंगाधरन, सीनियर टेक्निकल व डेरिवेटिव एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: निफ्टी में तेजी के दिख रहे आसार, इन दो स्टॉक्स में निवेश पर एक महीने में 16% रिटर्न का गोल्डेन चांस

Go to Top