सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: इन दो स्टॉक्स में शानदार मुनाफे का गोल्डेन चांस, निफ्टी के लिए 17800 का लेवल है अहम

Stocks Tips: इन दो स्टॉक्स में निवेश कर 3-4 हफ्ते में 13 फीसदी तक मुनाफा कमाने का मौका है.

Updated: Sep 30, 2021 11:59 AM
Buy these two stocks for near-term gains sustainable move above 17800 could take Nifty to 18000

Nifty Outlook: पिछले कुछ दिनों से मार्केट में उतार-चढ़ाव दिख रहा है. मंगलवार के कारोबारी दिन तेज गिरावट और उसके बाद इंट्रा-डे में बेहतर रिकवरी दिखी, हालांकि मार्केट गिरावट के साथ बंद हुआ. इसके बाद बुधवार को निफ्टी 50 में कुछ स्थिरता आई और यह 37 अंकों की मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. शॉर्ट टर्म में निफ्टी के मूवमेंट को लेकर निगेटिव रूझान दिख रहा है लेकिन लोअर सपोर्ट पर खरीदारी के रूझान को देखते हुए अगले 1-2 कारोबारी दिनों में इसमें तेजी की उम्मीद की जा सकती है.

निफ्टी को 17800 के लेवल पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ रहा है और अगर इसे ब्रेक करता हो यह 18 हजार के लेवल की तरफ मजबूती से बढ़ सकता है. निफ्टी को अभी 17580-17600 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स और गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया में निवेश कर अगले 3-4 कारोबारी सप्ताह में बंपर मुनाफा कमा सकते हैं.

1 October: कल से बदल जाएंगे ये छह नियम, इन तीन बैंकों के चेक बुक हो जाएंगे बेकार, ध्यान दें नहीं तो बंद हो जाएगा Netflix-Amazon Prime

Bharat Heavy Electricals Ltd- Buy

  • पिछले एक महीने इस स्टॉक के भाव में कंसालिडेशन की तरह मूवमेंट रहा. अब इस स्टॉक के भाव में तेजी दिख रही है. साप्ताहिक चार्ट के मुताबिक यह स्टॉक लगातार हायर बॉटम बना रहा है और इससे इसके भाव में आगे भी मजबूती के संकेत दिख रहे हैं. आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) (14) से भी स्टॉक के भाव में मजबूती के संकेत दिख रहे हैं.
  • निवेशक 62.90 रुपये (29 सितंबर को बंद भाव) पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. अगर इसके भाव टूटते हैं तो 60.50 रुपये के भाव तक इसके शेयरों की संख्या बढ़ सकते हैं. अगले तीन-चार हफ्तों में इसके भाव 71 रुपये तक पहुंच सकते हैं. निवेश के लिए 58 रुपये का स्टॉप लॉस रखने की सलाह दी जाती है.

Pending Income Tax Case Alert: पेंडिंग टैक्स मामलों के सेटलमेंट आवेदन का आज आखिरी मौका, चूक गए तो नहीं मिलेगा फिर मौका

GODFREY PHILLIPS INDIA LTD – Buy

  • पिछले हफ्ते मामूली तेजी के बाद अब इस स्टॉक में तेजी का रूझान दिख रहा है. साप्ताहिक चार्ट पैटर्न से इसका संकेत मिलता है कि 1100 के रेजिस्टेंस लेवल को पार करने के बाद अब इसमें शानदार तेजी देखने को मिल सकती है. इस स्टॉक की वॉल्यूम एक्टिविटी भी बढ़ी है और आरएसआई (14) से इसके भाव में आगे मजबूती के संकेत दिख रहे हैं.
  • इस स्टॉक में वर्तमान 1164.95 रुपये के भाव पर निवेश कर सकते हैं. अगर इसके भाव में गिरावट आती है तो 1120 रुपये तक शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. निवेशक अगले 3-4 हफ्ते में 1285 रुपये के टारगेट प्राइस पर 1085 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर इस स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.
    (आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: इन दो स्टॉक्स में शानदार मुनाफे का गोल्डेन चांस, निफ्टी के लिए 17800 का लेवल है अहम

Go to Top