सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: ये दो शेयर महज एक महीने में दिलाएंगे बंपर मुनाफा, निवेश के लिए अपनाएं यह स्ट्रेटजी

Nifty Outlook: पिछले दो महीनों से मार्केट में तेजी का रूझान रहा और फिर दो से तीन कारोबारी दिनों तक इसमें करेक्शन का ट्रेड रहा.

October 21, 2021 11:27 AM
Buy these two stocks for near term gains Nifty expected to witness more weakness aheadइंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक भारती एयरटेल और मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्तों में 11 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं. (Image- Reuters)

Nifty Outlook: घरेलू डोमेस्टिक बेंचमार्क इंडेक्स मंगलवार को रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसलकर बंद हुए और फिर अगले भी दिन बुधवार को इसमें गिरावट रही. हालांकि डेली चार्ट पर एक लंबा बियर कैंडल बनने से मार्केट में तेज रिकवरी के संकेत दिख रहे हैं. निफ्टी के हालिया शिखर बिंदु 18604 शॉर्ट टर्म टॉप फॉर्मेशन माना जा सकता है. पिछले दो महीनों से मार्केट में तेजी का रूझान रहा और फिर दो से तीन कारोबारी दिनों तक इसमें करेक्शन का ट्रेड रहा. इस पैटर्न के मुताबिक दो दिन गिरावट आ चुकी है और अब आज या कल यानी शुक्रवार को इसमें तेजी दिख सकती है.

निफ्टी में आज 21 अक्टूबर को तेजी का रूझान दिख रहा है लेकिन मार्केट बंद होने तक कुछ निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि यह किस तरफ बढ़ रहा है. हालांकि अभी निफ्टी में एक से दो कारोबारी दिन सुस्ती रह सकती है और फिर इसमें उछाल दिख सकता है. निफ्टी के लिए नीचे 18150-18100 के लेवल पर महत्वपूर्ण सपोर्ट है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक भारती एयरटेल और मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्तों में 11 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

Top Diwali 2021 Stock Picks: इस दिवाली इन शेयरों पर लगाएं दांव, 47 फीसदी तक के धमाकेदार रिटर्न का बन रहा है मौका

Buy Bharti Airtel Ltd (बुधवार का बंद भाव- 708.10 रुपये)

  • पिछले दो महीने वीकली टाइमफ्रेम के मुताबिक इसके भाव में तेजी का रूझान रहा. वीकली टाइमफ्रेम चार्ट पर यह हायर टॉप और बॉटम बना रहा है जो स्टॉक के लिए पॉजिटिव है.
  • पिछले दो हफ्ते से इस स्टॉक में साइडवेड रेंज मूवमेंट रहा लेकिन अब यह अपसाइड मूवमेंट के लिए तैयार है.
  • साप्ताहिक आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) और एडीएक्स (एवरेज डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स) /डीएमआई (डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स) भी सकारात्मक संकेत दे रहे हैं.
  • इसके शेयरों की मौजूदा भाव पर खरीदारी की जा सकती है और अगर यह 680 रुपये के भाव तक फिसलता है तो घबराने की बजाय
  • इसके शेयरों की संख्या पोर्टफोलियो में और बढ़ाई जानी चाहिए. अगले तीन से चार हफ्तों में यह 780 रुपये का लेवल छू सकता है. निवेश के लिए 660 रुपये का स्टॉप लॉस रखना चाहिए.

iPhone बनाने वाली कंपनी अब बनाएगी इलेक्ट्रिक कार, भारत में EV बनाने के लिए ये है योजना

Buy Mazagon Dock Shipbuilders Ltd (बुधवार का बंद भाव- 272.50 रुपये)

  • वीकली टाइमफ्रेम चार्ट के मुताबिक एक सीमित रेंज में उतार-चढ़ाव के बीच यह स्टॉक धीरे-धीरे मजबूत हुआ है और अब इसमें आगे जाने के संकेत दिख रहे हैं. गुरुवार को इसने इंट्रा-डे में 275 रुपये के रेजिस्टेंस लेवल को ब्रेक कर दिया है. अगर यह इससे ऊपर बना रहता है तो इसके भाव में आगे मजबूती देखने को मिल सकती है.
  • इसका साप्ताहिक आरएसआई 60 के ऊपर है जिससे इसमें तेजी के संकेत दिख रहे हैं.
  • निवेशक इस स्टॉक को मौजूदा भाव पर खरीद सकते हैं और अगर इसमें फिसलन होती है तो 262 रुपये तक इसके शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. अगले तीन-चार हफ्तों के लिए निवेशक 254 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 300 रुपये के टारगेट पर इसमें निवेश कर सकते हैं.
    (आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: ये दो शेयर महज एक महीने में दिलाएंगे बंपर मुनाफा, निवेश के लिए अपनाएं यह स्ट्रेटजी

Go to Top