सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: निफ्टी में तेजी के मिल रहे मजबूत सिग्नल, एक महीने में ही इन स्टॉक्स में 14% मुनाफा कमा सकते हैं निवेशक

Stock Tips: आने वाले कुछ कारोबारी सत्रों में निफ्टी में तेजी देखने को मिल सकती है. निवेशक अगले 15-26 कारोबारी दिनों में इन दो स्टॉक्स में निवेश कर 14 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

August 12, 2021 11:35 AM
Buy these two stocks for near-term gains Nifty consolidating after breakout above 16000निवेशक अगले 15-26 कारोबारी दिनों में टाटा केमिकल्स और वेदांता में निवेश कर 14 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

Stock Tips: पिछले हफ्ते घरेलू इंडेक्स Nifty50 ने 15451-15962 के रेंज को ब्रेक किया था. इसके बाद से पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में निफ्टी में बढ़त दिखी है. डेली चार्ट की बात करें तो निफ्टी पिछले कुछ महीने के महत्वपूर्ण निचले स्तर से होकर जाने वाली ट्रेंड लाइन के ऊपर लगातार चढ़ रहा है. इसके अलावा निफ्टी 20 और 50 दिनों के एवरेज मूविंग एवरेजेज (SMA) से ऊपर ट्रेड कर रहा है. ऐसे में आने वाले कुछ कारोबारी सत्रों में निफ्टी में तेजी देखने को मिल सकती है और यह 16500 का लेवल दिखा सकता है. निचले स्तर की बात करें तो निफ्टी 16105 पर शॉर्ट टर्म ट्रेंड रिवर्सल का लेवल दिखा सकता है. निवेशक अगले 15-26 कारोबारी दिनों में टाटा केमिकल्स और वेदांता में निवेश कर 14 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

Crypto Hacking का दुनिया में सबसे बड़ा मामला, हैकर्स ने उड़ाए 4500 करोड़ और अगले ही दिन लौटा दिया कुछ हिस्सा

Tata Chemicals

  • इस हफ्ते निफ्टी में मार्जिनल तेजी के मुकाबले टाटा केमिकल्स में 4.4 फीसदी का उछाल आया. इसके शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर भी पहुंच गए और इसमें आगे भी तेजी की संभावना दिख रही है. तकनीकी इंडिकेटर्स पॉजिटिव सिग्नल दे रहे हैं. 20 और 50 दिनों के एसएमए पर ऊपरी दिशा में स्लोप दिखा रहा है. 14 दिनों का आरएसआई जैसा डेली मोमेंटम इंडिकेटर्स भी उछल गया है जिससे टाटा केमिकल्स में तेजी की संभावना बनी है.
  • इस स्टॉक में आगे तेजी की संभावना दिख रही है. टाटा केमिकल्स के शेयर भाव इस समय 860 रुपये हैं. निवेशक इसे 858-862 रुपये की रेंज में 800 रुपये के स्टॉप लॉस पर 980 रुपये का टारगेट प्राइस रखकर खरीद सकते हैं.

Retro Tax के 17 मामलों में बातचीत की मेज पर पहुंची सरकार, कंपनियों के साथ अगले महीने तक समझौते की उम्मीद

Vedanta

  • वेदांता ने एक दिन पहले बुधवार को औसत से ऊपर वॉल्यूम के सहारे 7 दिनों का ट्रेडिंग रेज ब्रेक किया और इसके स्टॉक 52 हफ्ते की रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए. इस स्टॉक के तकनीकी इंडिकेटर्स पॉजिटिव सिग्नल दे रहे हैं . वेदांता 20 व 50 दिनों का एसएमए से ऊपर ट्रेड हो रहा है. 14 दिनों और 14 हफ्तों का आरएसआई बढ़ोतरी दिखा रहे हैं और इसमें ओवरबॉट जैसी स्थिति नहीं दिख रही है जो निवेश के लिए सकारात्मक संकेत है.
  • वेदांता के भाव में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है. अभी इसके भाव 324.45 रुपये प्रति शेयर हैं. निवेशक इसमें 300 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 232-325 रुपये की रेंज में 375 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी कर सकते हैं.

(आर्टिकल: सुभाष गंगाधरन, सीनियर टेक्निकल एंड डेरिवेटिव एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: निफ्टी में तेजी के मिल रहे मजबूत सिग्नल, एक महीने में ही इन स्टॉक्स में 14% मुनाफा कमा सकते हैं निवेशक

Go to Top