सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: निफ्टी पार कर सकता है 16900 का लेवल, इन दो स्टॉक में निवेश कर एक महीने में पाएं 12% तक मुनाफा

Stock Tips: पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में निफ्टी में जबरदस्त तेजी रही है और अब यह 16900 का लेवल जल्द छू सकता है. निवेशक इन दो स्टॉक्स में निवेश कर 12% तक मुनाफा कमा सकते हैं.

August 19, 2021 11:46 AM
Buy these two stocks for near-term gains Expect upside bounce in Nifty target at 16900बुधवार को डेली चार्ट पैटर्न से कोई अलार्मिंग सिग्नल तो नहीं मिल रहा है लेकिन मार्केट में आगे तेजी या मामूली करेक्शन दिख सकता है. निफ्टी जल्द ही 16900 के लेवल को पार कर सकता है.

Stock Tips: पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में निफ्टी में जबरदस्त तेजी रही है. बुधवार को Nifty 50 एक नई रिकॉर्ड ऊंचाई 16701 प्वाइंट पर पहुंच गया था जहां प्रॉफिट बुकिंग के चलते कारोबार बंद होने पर इसमें 45 अंक की गिरावट रही. बुधवार को बढ़त से खुलने के बाद डेली चार्ट पर एक लांग निगेटिव कैंडिल बन रहा था जिससे बियरिश काउंटर अटैक टाइप का कैंडल पैटर्न बनने का संकेत मिल रहा है. बुधवार को डेली चार्ट पैटर्न से कोई अलार्मिंग सिग्नल तो नहीं मिल रहा है लेकिन मार्केट में आगे तेजी या मामूली करेक्शन दिख सकता है. निफ्टी जल्द ही 16900 के लेवल को पार कर सकता है. हालांकि अगर निफ्टी वर्तमान लेवल से नीचे गिरता है तो इसे डेली चार्ट पर 20 दिनों के एक्स्पोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) के मुताबिक 16400 पर सपोर्ट मिल रहा है और निवेशक इसमें खरीदारी कर सकते हैं.

Rising Fuel Prices: Oil Bonds का समझें पूरा कैलकुलेशन, मोदी सरकार में तेल से आय में राज्यों की घटी हिस्सेदारी

Mangalore Refinery and Petrochemicals– (CMP Rs 45.20)

  • पिछले दो महीनों में मंगलौर रिफायनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स की तेज गिरावट अब थमने के आसार दिख रहे हैं क्योंकि अब मंगलौर रिफायनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स (एमआरपीएल) में तेजी दिख रही है. पिछले हफ्ते के वीकली चार्ट में बुलिश हैमर टाइप का कैंडल पैटर्न दिख रहा है और इस हफ्ते इसमें निचले स्तर से उछाल दिख रहा है. इस पैटर्न के मुताबिक पिछले हफ्ते 39.75 रुपये के निचले स्तर से रिवर्स उछाल रहेगा.
  • निवेशक इसे 45.20 रुपये के वर्तमान भाव पर खरीद सकते हैं और अगर इसमें गिरावट आती है तो 43 रुपये के भाव पर शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. अगले तीन से चार हफ्तों के लिए इसमें निवेश पर 41.50 रुपये के स्टॉप लॉस पर 50.50 रुपये का टारगेट है.

Happiest Minds Technologies Ltd – (CMP Rs 1432)

  • इस स्टॉक के वीकली टाइम फ्रेम चार्ट से पिछले कई महीनों में मल्टी-मंथ अपट्रेंड (कई महीनों की तेजी) के संकेत मिल रहे हैं. इसमें हायर टॉप और बॉटम के पॉजिटिव सीक्वेंस के मुताबिक स्टॉक प्राइस बढ़ते रहे हैं. अधिकतर समय यह स्टॉक एक रेंज में हायर बॉटम बनाता रहा है और पिछले एक महीने ऐसा ही रेंज मूवमेंट दिखा यानी कि अब स्टॉक प्राइस 1460 का लेवल पार करने की ओर बढ़ रहा है.
  • निवेशक इसे 1432 रुपये के वर्तमान भाव पर खरीद सकते हैं और अगर इसमें गिरावट आती है तो 1370 रुपये के भाव पर शेयरों की संख्या सकते हैं. अगले तीन से चार हफ्तों के लिए इसमें निवेश पर 1330 रुपये के स्टॉप लॉस पर 1580 रुपये का टारगेट है.
    (आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: निफ्टी पार कर सकता है 16900 का लेवल, इन दो स्टॉक में निवेश कर एक महीने में पाएं 12% तक मुनाफा
Tags:Nifty

Go to Top