सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: शानदार कमाई कराएंगे ये दो शेयर, महज एक महीने में ही 10% से अधिक मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

Nifty Outlook: निफ्टी का जब तक 17900-17850 लेवल बना रहता है, इसमें उछाल की संभावना बनी रहेगी.

November 11, 2021 11:55 AM
Buy these two stocks for near-term gains as Nifty forms small positive candle on daily chartHemisphere Properties India और Dishman Carbogen Amcis में निवेश कर अगले तीन-चार हफ्तों में 11 फीसदी का रिटर्न हासिल किया जा सकता है.

Nifty Outlook:  बुधवार को दिन भर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहा लेकिन निफ्टी अपनी तेजी को संभाल नहीं सका. एक कारोबारी दिन पहले निफ्टी 50 मूवमेंट एक सीमित रेंज में रहा और 27 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ था. हालांकि डेली चार्ट पर इसने छोटा सा पॉजिटिव कैंडल बनाया है. आसान शब्दों में कहें तो शॉर्ट टर्म में निफ्टी के कमजोर रहने के संकेत दिख रहे हैं और यह एक सीमित रेंज में ऊपर-नीचे हो सकता है.

निफ्टी का जब तक 17900-17850 लेवल बना रहता है, इसमें उछाल की संभावना बनी रहेगी और यह 18150 की तरफ बढ़ सकता है. इसके विपरीत अगर निफ्टी 17900-17850 के लेवल को बनाए रखने में असफल होता है तो यह 17600 के लेवल तक लुढ़क सकता है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो Hemisphere Properties India और Dishman Carbogen Amcis में निवेश कर तीन-चार हफ्तों में 11 फीसदी का रिटर्न हासिल किया जा सकता है.

Covid Vaccination: कोरोना वैक्सीन लगवा चुके ग्राहकों को ही मिले तेल, इस राज्य में फरमान पर पेट्रोल पंपों ने की ये मांग

Hemisphere Properties India Ltd (बुधवार को बंद भाव- 153.45 रुपये)

  • पिछले कुछ हफ्ते यह स्टॉक एक सीमित रेंज में बढ़ रहा था लेकिन इस हफ्ते इसमें अब तक तेजी दिखी. अब यह 152 रुपये के लेवल पर मौजूद रेजिस्टेंस को ब्रेक करने की कोशिश कर रहा है. इस लेवल को पार करने के बाद इस स्टॉक में शानदार तेजी दिख सकती है.
  • अभी इस कंपनी के शेयर 10 हफ्तों के मूविंग एवरेज लेवल 139 रुपये और 20 हफ्तों के ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) यानी करीब 141 रुपये के लेवल के आस-पास भाव पर है.
  • इसके शेयरों की वॉल्यूम एक्टिविटी बढ़ी है यानी कि इसका लेन-देन बढ़ा है और 14 दिनों की अवधि का आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) पॉजिटिव संकेत दे रहा है.
  • ओवरऑल चार्ट पैटर्न से इसमें लांग टर्म के लिए निवेश का बेहतरीन अवसर दिख रहा है.
  • निवेशक इस शेयर में वर्तमान भाव पर खरीदारी कर सकते हैं और अगर भाव टूटते हैं तो 147 रुपये तक शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. निवेशकों को इसमें 142 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर अगले तीन से चार हफ्ते के लिए 170 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश करना चाहिए.

T20 World Cup Prize Money: विश्व कप उठाने पर मिलेगा बंपर प्राइज मनी, लेकिन IPL जीतने वाली टीम को मिले करोड़ों ज्यादा

Dishman Carbogen Amcis Ltd (बुधवार को बंद भाव- 217.65 रुपये)

  • पिछले तीन हफ्ते इस शेयरों में गिरावट थी लेकिन अब इसमें यह करेक्शन थमने के संकेत दिख रहे हैं. इसके भाव को 20 हफ्ते के ईएमए यानी करीब 203 रुपये के लेवल के पास जरूरी सपोर्ट मिल रहा है जहां से आगे इसमें उछाल देखने को मिला है.
  • साप्ताहिक चार्ट में हायर बॉटम दिख रहा है और पिछले हफ्ते का निचला स्तर 201.50 रुपये अब नया हायर बॉटम है. ऐसे में नियर टर्म में इसमें आगे तेजी देखने को मिल सकती है.
  • साप्ताहिक 14 दिनों की अवधि वाला डीएमआई (डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स) पॉजिटिव है.
  • ओवरऑल चार्ट पैटर्न बेहतर है और लांग टर्म निवेश के लिए बेहतर मौका है.
  • निवेशक इस कंपनी में वर्तमान भाव पर निवेश कर सकते हैं और अगर मौजूदा स्तर से फिसलन होती है तो 208.50 रुपये के भाव तक शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. अगले तीन-चार हफ्तों के लिए 202 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 242 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं.

(आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: शानदार कमाई कराएंगे ये दो शेयर, महज एक महीने में ही 10% से अधिक मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

Go to Top