Stock Tips: इन दो शेयरो में निवेश पर बरसेगा जमकर पैसा, एक महीने में 11% तक मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

Nifty Outlook: निफ्टी के लिए 17500-17550 महत्वपूर्ण एरिया लेवल है क्योंकि इससे पहले दो बार निफ्टी इसके नीचे तेजी से फिसला था.

Buy these two stocks for gains while Nifty sits near crucial overhead resistance of 17500-17550
निवेशक सोभा और मिंडा इंडस्ट्रीज में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 11 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

Nifty Outlook: घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स लगातार दो दिन शानदार तेजी रही. पिछले दो कारोबारी दिनों की तेजी ने पिछले हफ्ते शुक्रवार और सोमवार को बाजार में तेज गिरावट के चलते निवेशकों के मन में जो निगेटिव सेंटिमेंट आया था, उसे खत्म करने में मदद मिली. यह शॉर्ट टर्म में मार्केट के लिए पॉजिटिव संकेत है. निफ्टी इस समय 17500-17550 के महत्वपूर्ण रेजिस्टेंस लेवल पर है. यह महत्वपूर्ण एरिया लेवल है क्योंकि इससे पहले दो बार निफ्टी इसके नीचे तेजी से फिसला था. ऐसे में निफ्टी इस रेजिस्टेंस लेवल को पार करता है तो शॉर्ट टर्म में शानदार तेजी देखने को मिल सकती है.

निफ्टी 17550-17600 लेवल के ऊपर जाता है तो यह जल्द ही 18 हजार के लेवल को पार कर सकता है. अगर निफ्टी इस लेवल को पार करने में सफल नहीं हो पाता है तो यह नियर टर्म में 17250-17200 के लेवल तक फिसल सकता है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक सोभा और मिंडा इंडस्ट्रीज में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 11 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

New IPO : FabIndia लाएगी 3700 करोड़ रुपये का आईपीओ, सेबी में ड्राफ्ट पेपर दाखिल करने की कर रही तैयारी

Buy SOBHA Ltd- (बुधवार को एनएसई पर बंद भाव: Rs 857)

  • पिछले कई महीनों से वीकली टाइमफ्रेम पर सोभा में लगातार तेजी के संकेत दिख रहे हैं. इसके भाव वीकली चार्ट पर लगातार नए हायर टॉप और हायर बॉटम बना रहे हैं. हाल ही में यह 756 रुपये के स्तर पर लुढ़का था और अब इसे नया हायर बॉटम समझा जा सकता है. आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) 60 पर है और अब इसके आगे जाने पर शेयर भाव में भी तेजी देखने को मिल सकती है.
  • इस कंपनी में निवेशक मौजूदा भाव पर निवेश कर सकते हैं और 822 रुपये के भाव तक पोर्टफोलियो में शेयर जोड़ सकते हैं. इसमें 795 रुपये का स्टॉपलॉस रखकर अगले तीन से चार हफ्तों के लिए 945 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश किया जा सकता है.

GDP Growth Forecast: देश की इकोनॉमी ग्रोथ को तगड़ा झटका, फिच रेटिंग्स ने घटाया अनुमान, RBI अगले साल बढ़ा सकती है ब्याज दर

Buy Minda Industries Ltd – (बुधवार को एनएसई पर बंद भाव: 919.05)

  • पिछले कई महीनों में यह शेयर लगातार ऊपर चढ़ रहा है. यह हायर बॉटम और हायर टॉप बना रहा है. हाल ही में इसमें हल्का-सा करेक्शन दिखा था लेकिन अब यह फिर हायर बॉटम से ऊपर मजबूत हो रहा है. साप्ताहिक आरएसआई भी पॉजिटिव संकेत दिखा रहे हैं.
  • निवेशक इसमें मौजूदा भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. अगर इसके भाव टूटते हैं तो 880 रुपये तक के भाव पर निवेशक शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. निवेशकों इसमें अगले तीन से चार हफ्तों के लिए 855 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 1020 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं.
    (आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्विकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News