scorecardresearch

Stock Tips: इन दो शेयरों में एक महीने के भीतर बंपर मुनाफा कमाने का मौका, बाजार की चाल को लेकर एक्सपर्ट ने जताई ये संभावना

Stock Tips: बाजार में मौजूदा गिरावट के बीच इन दो शेयरों में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 10 फीसदी का मुनाफा कमा सकते हैं.

Buy these two stocks for gains while Nifty enters downtrend know what market experts says about market movement
घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स Nifty 50 को अभी 17650 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. ऐसे में शॉर्ट टर्म में किसी गिरावट पर खरीदारी का बेहतर मौका है. (Image- Pixabay)

Market Outlook: लगातार दो दिन गिरावट के बाद आज (20 जनवरी) फिर घरेलू मार्केट में तेज गिरावट दिख रही है. डेली चार्ट पर एक और लांग बियर कैंडल बनने से मार्केट में आगे भी गिरावट के संकेत मिल रहे हैं. बाजार की हालिया कमजोरी नए हायर बॉटम को बना सकती है. घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स Nifty 50 को अभी 17650 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. ऐसे में शॉर्ट टर्म में किसी गिरावट पर खरीदारी का बेहतर मौका है. इसे 18100 के लेवल पर तगड़ा रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स और एस्टर डीएम हेल्थकेयर में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 10 फीसदी तक का मुनाफा हासिल कर सकते हैं.

BJP सांसद का दावा, चीनी सेना ने भारतीय नागरिक को बनाया बंधक; राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना- पीएम की चुप्पी ही उनका बयान

राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स- बाई रेटिंग (मौजूदा भाव: 85.35 रुपये)

  • साप्ताहिक टाइमफ्रेम चार्ट के मुताबिक इसके भाव में आगे तेजी के संकेत मिल रहे हैं. इसके शेयरों ने 85-86 रुपये के लेवल पर नीचे की तरफ झुके ट्रेंड लाइन को ब्रेक किया और इसमें मामूली फिसलन रही. ऐसे में इसके भाव में तेजी पर आगे और उछाल के आसार दिख रहे हैं. इसके अलावा वॉल्यूम एक्टिविटी भी बढ़ रही है. साप्ताहिक आरएसआई और साप्ताहिक एडीएक्स (एवरेजनल डायरेक्ट इंडेक्स)/डीएमआई (डायरेक्शनल मूविंग इंडेक्स) से भी भाव में तेजी के संकेत मिल रहे हैं.
  • इसमें मौजूदा भाव पर खरीदारी कर सकते हैं और अगर 82 रुपये तक फिसलन होने पर शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. इसमें अगले तीन से चार हफ्ते में 79 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 94 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं.

एस्टर डीएम हेल्थकेयर- बाई रेटिंग (मौजूदा भाव: 192.10 रुपये)

  • पिछले हफ्ते कंसालिडेशन के बाद इस हफ्ते साप्ताहिक टाइमफ्रेम चार्ट पर इस हेल्थकेयर स्टॉक में आगे भी तेजी के संकेत मिल रहे हैं. शॉर्ट टर्म में इसके भाव 198-200 रुपये के लेवल को ब्रेक कर सकते हैं. इस लेवल को ब्रेक करने पर एस्टर डीएम हेल्थकेयर के भाव में तेज उछाल के संकेत मिल रहे हैं. वॉल्यूम एक्टिविटी बढ़ी है और साप्ताहिक आरएसआई भी पॉजिटिव संकेत दे रहे हैं.
  • इस शेयर में मौजूदा भाव पर अगले तीन से चार हफ्ते में 180 रुपये के स्टॉप लॉस रखकर 212 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं. 182 रुपये के भाव तक फिसलन होती है तो पोर्टफोलियो में इसके शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं.

(आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News