सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: इन दो शेयरों में है मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस, गिरावट में छिपा हो सकता है खरीदारी का मौका

Stock Tips: अभी जिस तरह के मार्कट रूझान हैं, उसमें निफ्टी में गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में देखा जाना चाहिए.

Updated: Oct 11, 2021 6:46 PM
Buy these two stocks for gains Nifty nearing breakout index may touch 18350-18500निवेशक वोल्टास और मारुति में निवेश कर 8 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

Nifty Outlook: पिछले कुछ कारोबारी दिनों में तीन से चार बार ऐसा हुआ है कि जब निफ्टी 50 में करेक्शन हुआ तो 21 दिनों के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) ने इंडेक्स के लिए एंकर प्वांइट के तौर पर काम किया. पिछले कुछ कारोबारी दिनो में डेली पैटर्न पर निफ्टी बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न बना रहा है और जब भी यह पैटर्न नहीं बना, हायर साइड पर और अधिक मजबूत रूझान दिखा.

इससे यह संकेत मिल रहा है कि निफ्टी इंडेक्स किसी भी वक्त ब्रेकआउट कर सकता तो ऐसे में अगर इसमें फिसलन होती है तो निवेशकों को इसे खरीदारी के अवसर के रूप में देखना चाहिए. आने वाले कारोबारी दिनों में निफ्टी 18350-18500 का लेवल छू सकता है और इसे 21 दिनों के डीईएमए (डबल एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) 17600-17550 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक वोल्टास और मारुति में निवेश कर 8 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

Crypto-aware Country : क्रिप्टो को लेकर जागरूकता के मामले में भारत टॉप 10 देशों में शामिल, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी जैसे देशों को छोड़ा पीछे

VOLTAS: BUY
CMP: Rs 1,281 | Target Rs 1,345 | Stop Loss Rs 1,240

  • पिछले एक महीने से यह स्टॉक 1200-1260 की रेंज में ट्रेड हो रहा था और इसने डेली चार्ट पर फ्लैग पैटर्न बनाया. वोल्टास ने 7 अक्टूबर को 1283 रुपये के लेवल पर फ्लैग पैटर्न को ब्रेक किया और अब इसमें तेजी के आसार दिख रहे हैं.
  • यह स्टॉक डेली टाइम फ्रेम में 21, 50 और 100 दिनों के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) पर ट्रेड हो रहा है जो आने वाले कारोबारी दिनों में पॉजिटिव संकेत दे रहा है.
  • मोमेंटम ऑस्किलेटर आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) (14) 60 के ऊपर है जिससे इस स्टॉक में आगे तेजी के आसार दिख रहे हैं.

Coal Crisis: कोयले की किल्लत से स्टील और एल्यूमीनियम इंडस्ट्री की हालत खराब, FMCG प्रोडक्ट्स से लेकर गाड़ियां तक होंगी अब और महंगी

MARUTI: BUY
CMP: Rs 7,430 | Target Rs 8,030 | Stop Loss Rs 7,130

  • पिछले साल 2020 में 3 अप्रैल को मारुति के शेयर 4001 रुपये के निचले स्तर तक लुढ़क गए थे. इसके बाद इसके भाव में मजबूती आई और यह 15 जनवरी 2021 को 8329 रुपये की ऊंचाई तक पहुंच गया. इस तेजी के बाद अब पिछले आठ महीने में इसके भाव 6600-7200 रुपये की रेंज में हैं.
  • पिछले आठ महीने में साप्ताहिक चार्ट पर इस स्टॉक ने सिमेट्रिकल ट्राइएंगल बनाया है और 8 अक्टूबर को इसने 7430 रुपये के लेवल पर इस पैटर्न को ब्रेक किया है. इस स्टॉक में आगे भी तेजी के आसार दिख रहे हैं.
  • यह स्टॉक वीकली टाइम फ्रेम पर 21, 50 और 100 दिनों के ईएमए के ऊपर ट्रेड हो रहा है. वॉल्यूम एक्टिविटी की बात करें तो डेली चार्ट पर पिछले दो हफ्ते में इस स्टॉक में वॉल्यूम एक्टिविटी औसत से अधिक रहा है जिससे इसके भाव में तेजी के आसार दिख रहे हैं.
  • मोमेंटम ऑस्किलेटर आरएसआई (14) 60 के करीब है जिससे इसमें आगे उछाल की संभावना बन रही है.
    (आर्टिकल: रोहन पाटिल, टेक्निकल एनालिस्ट, बोनांजा पोर्टफोलियो)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: इन दो शेयरों में है मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस, गिरावट में छिपा हो सकता है खरीदारी का मौका

Go to Top