सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: ये दो शेयर कराएंगे बंपर कमाई, स्टॉक मार्केट से 37% मुनाफे का गोल्डेन चांस

Stock Tips: इन दो स्टॉक्स में निवेश कर 37 फीसदी का बंपर मुनाफा कमाने का सुनहरा मौका है.

Updated: Oct 22, 2021 2:57 PM
buy these two stock to get massive return nifty sensex stock tipsनिवेशक हैवेल्स इंडिया (Havelles India) और टीवीएस मोटर (TVS Motor) में निवेश कर 37 फीसदी तक का बंपर मुनाफा कमा सकते हैं.(Image- Pixabay)

Stock Tips: घरेलू डोमेस्टिक बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स व निफ्टी मंगलवार को रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसलकर बंद हुए और उसके बाद से यह गिरावट के साथ बंद हो रहा है. शानदार नतीजों के चलते स्टॉक्स की मजबूती के बाद मुनाफावसूली से मार्केट पर दबाव बढ़ा है. मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक हैवेल्स इंडिया (Havelles India) और टीवीएस मोटर (TVS Motor) में निवेश कर 37 फीसदी तक का बंपर मुनाफा कमा सकते हैं.

Gold Bonds निवेशकों के लिए खुशखबरी, FY22 की दूसरी छमाही में SGB की चार ट्रेंच होगी लॉन्च, जानिए कब मिलेगा निवेश का मौका

Havells India- (21 अक्टूबर को एनएसई पर बंद भाव- 1288.50 रुपये)

  • चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर 2021 में हैवेल्स इंडिया का रेवेन्यू सालाना आधार पर 32 फीसदी और तिमाही आधार पर 24 फीसदी बढ़कर 3240 करोड़ रुपये हो गया. यह 2800 करोड़ रुपये के अनुमान से अधिक था.
  • कंपनी के रेवेन्यू ग्रोथ को ऑनलाइन, ग्रामीण और मॉडर्न ट्रेड जैसी चैनल स्ट्रेटजी का सपोर्ट मिला.
  • कंपनी का सितंबर तिमाही में EBITDA सालाना आधार पर 6 फीसदी और तिमाही आधार पर 25 फीसदी बढ़कर 440 करोड़ रुपये हो गया लेकिन कच्चे माल की बढ़ी लागत के चलते EBITDA मार्जिन सालाना आधार पर 13.7 फीसदी घट गया.
  • सितंबर तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स-PAT) सालाना आधार पर 7 फीसदी घटकर 300 करोड़ रुपये रहा. हालांकि इसकी पिछली तिमाही अप्रैल-जून 2021 के मुकाबले यह 28 फीसदी अधिक रहा.
  • रिलायंस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने कम मार्जिन और लागत के दबाव के चलते हैवेल्स इंडिया के वित्त वर्ष 2022-2024 तक के EBITDA के अनुमान में कटौती की है.
  • रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक सरकारी व निजी खर्च में रिकवरी के दम पर कंपनी को ग्रोथ को सहारा मिलेगा. हालांकि बढ़ती लागत के चलते वित्त वर्ष 2024 के लिए टारगेट मल्टीपल में कोई बदलाव नहीं करते हुए ब्रोकरेज फर्म ने हैवेल्स इंडिया को खरीदने की रेटिंग बरकार रखी है लेकिन इसका एक साल के लिए टारगेट प्राइस 1766 रुपये से घटाकर 1631 रुपये कर दिया है.

Nykaa IPO: ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी में पैसे लगाने का शानदार मौका, 630 करोड़ रुपये के नए शेयर होंगे जारी, ग्रे मार्केट में प्रीमियम भाव पर पहुंचे शेयर

TVS Motors- (21 अक्टूबर को एनएसई पर बंद भाव- 583.25 रुपये)

  • चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में टीवीएस मोटर का EBITDA मार्जिन पहली बार दोहरे अंकों में रहा.
  • कंपनी का रेवेन्यू दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर 22 फीसदी और तिमाही आधार पर 43 फीसदी बढ़कर 5620 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी की बिक्री में सालाना आधार पर 6 फीसदी और तिमाही आधार पर 39 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.
  • एंप्लाई पर कम खर्च, अन्य खर्चों पर नियंत्रण और लागत में कटौती की कोशिशों के चलते सितंबर तिमाही में इसका ईबीआईटीडीए मार्जिन सालाना आधार पर 0.6 फीसदी (तिमाही आधार पर 3.06 फीसदी) बढ़कर 10 फीसदी हो गया जबकि एक्पर्ट्स का अनुमान था कि यह 8.3 फीसदी रहेगा.
  • सितंबर तिमाही में टीवीएस का शुद्ध मुनाफा (पीएटी) अनुमान से 29 फीसदी अधिक 280 करोड़ रुपये का रहा.
  • कंपनी के ग्रोथ को प्रोडक्ट मिक्स, प्राइस हाइक, एक्सपोर्ट में बढ़ोतरी और अनुकूल एक्सचेंज रेट से बेहतर सपोर्ट मिला.
  • रिलायंस सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट्स के मुताबिक बेहतर नई लॉन्चिंग, प्रोडक्ट मिक्स और बढ़ते निर्यात के अलावा अनुकूल एक्सेंज रेट से कंपनी को मार्जिन बढ़ाने में मदद मिलेगी. इसे देखते हुए रिलायंस सिक्योरिटीज ने इसे 801 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदने की सलाह दी है.
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: ये दो शेयर कराएंगे बंपर कमाई, स्टॉक मार्केट से 37% मुनाफे का गोल्डेन चांस

Go to Top