सर्वाधिक पढ़ी गईं

तीन महीने में 15% रिटर्न की उम्मीद, इन ‘ग्लैडिएटर स्टॉक्स’ में निवेश से मिल सकता है मौका

ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने ‘Gladiator Stocks’ के रूप में तीन स्टॉक पर भरोसा जताया है.

Updated: Jun 15, 2021 3:15 PM
Buy these three stocks with strong support on charts ICICI Direct sees as much as 15 percent upsideपिछले साल अप्रैल 2020 से लेकर दलाल स्ट्रीट लगातार बुल्स के मुताबिक ही चल रहा है यानी कि बाजार में तेजी बनी हुई है.

बाजार के प्रति निवेशकों के बढ़ते भरोसे के चलते Sensex और Nifty रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. पिछले साल अप्रैल 2020 से लेकर दलाल स्ट्रीट लगातार बुल्स के मुताबिक ही चल रहा है यानी कि बाजार में तेजी बनी हुई है. इस बीच कुछ करेक्शन भी हुआ लेकिन वह कुछ ही समय के लिए रहा. बाजार एक बार फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है तो इसमें करेक्शन होने की संभावना भी है तो इस समय निवेशकों को सतर्कता बरतनी चाहिए. हालांकि बाजार की तेजी के बीच भी निवेशकों को मुनाफे का मौका मिल सकता है और ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म ICICI Direct ने तीन स्टॉक पर भरोसा जताया है. फर्म ने ‘Gladiator Stocks’ के रूप में टाटा मोटर्स, कैपलिन प्वाइंट लैब और टाटा मेटालिक्स को फंडामेंटल और टेक्निकल रूप से मजबूत पाया है.

कोरोना की दूसरी लहर के चलते खुदरा बिक्री में बड़ी गिरावट, दो साल पहले के मुकाबले मई में 79% घटी रिटेल सेल्स

टाटा मोटर्स- टारगेट प्राइस: 405 रुपये प्रति शेयर

मार्च 2020 के निचले स्तर से टाटा मोटर्स के शेयर भाव में जबरदस्त रिकवरी हुई है. उस समय इसके शेयर 64 रुपये के भाव तक लुढ़क गए थे. लार्ज कैप ऑटो स्टॉक्स में टाटा मोटर्स में तेजी बनी रह सकती है. इसे 280 रुपये के आस-पास बेहतर उच्च आधार बना लिया है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 324 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 348-358 रुपये पर टाटा मोटर्स के शेयर्स खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक अगले तीन महीने में इसके भाव 15 फीसदी तक उछल सकते हैं.

आईसीआईसीआई डायरेक्ट की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा मोटर्स ने हाल ही में 342-279 रुपये के पिछले चार महीने कंसालिडेशन रेंज को तोड़ दिया था और अब यह 405 रुपये के लेवल पर पहुंच सकता है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 324 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 348-358 रुपये पर टाटा मोटर्स के शेयर्स खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक अगले तीन महीने में इसके भाव 15 फीसदी तक उछल सकते हैं.

फंडामेंटली बात करें तो टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिफिकेशन के ट्रांसफॉर्मेशन में अग्रणी घरेलू ऑटो ओईएएम (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्यूफैक्चरर्स) है. इसके अलावा डोमेस्टिक कॉमर्शियल गाड़ियों के मामले में टाटा मोटर्स मार्केट लीडर है. यात्री गाड़ियों के मामले में भी यह आगे है.

कैपलिन प्वाइंट लैब- टारगेट प्राइस: 780 रुपये प्रति शेयर

पिछले कुछ महीने में कैपलिन प्वाइंट लैब ने बेहतर प्रदर्शन किया है और सात महीने में इसमें जो गिरावट आई थी, वह महज तीन महीने में ही रिकवर हो गया. आईसीआईसीआई डायरेक्ट की रिपोर्ट में अनुमान लगाया है कि इसमें आगे भी तेजी बनी रह सकती है और आने वाले कुछ महीनों में यह 780 रुपये का लेवल छू सकती है. इससे पहले अगस्त 2017 में रिकॉर्ड लेवल 785 रुपये पर थी. रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टॉक को 598 रुपये पर सपोर्ट मिला हुआ है. ब्रोकरेज फर्म ने 598 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 660-675 के रेंज में कैपलिन प्वाइंट को खरीदने की सलाह दी है. अगले तीन महीने में इसमें 14 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

कैपलिन प्वाइंट ने केंद्रीय अमेरिका के सेमी-रेगुलेटेड मार्केट में खुद को स्थापित किया है और अब वह यहां लीडिंग फॉर्मूलेशन सप्लायर्स में शुमार है. अब यह दक्षिण अमेरिका और अमेरिका के नए मार्केट्स में भी विस्तार की योजना पर काम कर रही है.

टाटा मेटालिक्स- टारगेट प्राइस: 1,355 रुपये प्रति शेयर

मेटल स्पेस में कारोबार एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और टाटा मेटालिक्स ने अपने तीन साल के ब्रेकआउट एरिया को पार किया है और अब इसमें खरीदारी का ट्रेंड बना हुआ है. इस स्टॉक को 1020 रुपये पर सपोर्ट मिला हुआ है. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक को 1020 रुपये के स्टॉप लॉस पर 1115-1140 रुपये के रेंज में खरीदने की सलाह दी है. फर्म के मुताबिक अगले तीन महीने में इसके भाव 15 फीसदी तक बढ़ सकते हैं.

टाटा मेटलिक्स लोहे की लचीली पाइपों के मामले में प्रमुख कंपनी है और इसकी बैलेंस शीट बेहतर है. हेल्दी कैश फ्लो और स्ट्रांग रिटर्न रेशियो प्रोफाइल (20 फीसदी का रिटर्न ऑन कैपिटल एंप्लायड) के चलते इसमें बेहतर रिटर्न मिल सकता है.

(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)

(नोट: सभी स्टॉक रिकमंडेशंस रिसर्च व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इस निवेश सलाह के लिए जिम्मेदार नहीं है. निवेश का कोई भी फैसला करने से पहले अपने सलाहकार से जरूर सलाह कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. तीन महीने में 15% रिटर्न की उम्मीद, इन ‘ग्लैडिएटर स्टॉक्स’ में निवेश से मिल सकता है मौका

Go to Top