सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: इन तीन शेयरों में निवेश कर कमाएं 36% तक मुनाफा, मार्केट एक्सपर्ट्स ने इन स्टॉक्स पर लगाया दांव

Stock Tips: मार्केट एक्सपर्ट्स ने बाजार की गिरावट के बीच तीन शेयरों को चुना है जिसमें निवेश कर निवेशक 36 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

Updated: Nov 18, 2021 1:46 PM
Buy these shares for gains Nifty in down-trend stock tips share market tipsआने वाले कारोबारी दिनों में निफ्टी 17613 के लेवल तक लुढ़ सकता है.

Nifty 50 Outlook: पिछले कुछ हफ्ते से निफ्टी 50 दिनों के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) और 20 दिनों के एसएमए की रेंज में ऊपर-नीचे हो रहा है. चार्ट के मुताबिक निफ्टी में गिरावट का रूझान दिख रहा है क्योंकि इसमें पिछले तीन कारोबारी दिनों में लोअर टॉप और लोअर बॉटम बनाए हैं. इसके अलावा 20 दिनों का मूविंग एवरेज 50 दिनों के मूविंग एवरेज के नीचे है, जो नियर टर्म में निफ्टी के लिए निगेटिव संकेत दे रहा है. डेली चार्ट पर रिलायंस और टाटा स्टील जैसे हैवीवेट स्टॉक्स कमजोर दिख रहे हैं तो जिसके चलते निफ्टी में गिरावट की आशंका है. आने वाले कारोबारी दिनों में निफ्टी 17613 के लेवल तक लुढ़ सकता है.

इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल व डेरिवेटिव एनालिस्ट सुभाष गंगाधरन के मुताबिक आरती इंडस्ट्रीज और फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में निवेश कर अगले 15-26 कारोबारी दिनों में 16 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं. वहीं ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एनएचपीसी का टारगेट प्राइस बढ़ाया है और इसमें निवेश कर 36 फीसदी तक का मुनाफा कमाया जा सकता है.

Paytm Shares Listing: पेटीएम के शेयरों की आज लिस्टिंग, ग्रे मार्केट में गिरते भाव से परेशान निवेशकों को एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Aarti Industries

  • इस हफ्ते आरती इंडस्ट्रीज में मजबूती दिखी है. निफ्टी इंडेक्स में 1.19 फीसदी की गिरावट आई लेकिन आरती इंडस्ट्रीज 4.1 फीसदी उछला है. इस तेजी के दौरान इसमें हालिया ट्रेडिंग रेंज को ब्रेक भी किया है.
  • तकनीकी इंडिकेटर्स पॉजिटिव संकेत दे रहे हैं क्योंक यह स्टॉक 20 औऱ 50 दिनों के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) पर ट्रेड हो रहा है. इसके अलावा 14 दिनों का आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) जैसे डेली मूमेंटम इंडिकेटर्स में भी तेजी दिख रही है.
  • इस स्टॉक के भाव में आगे भी तेजी के रूझान दिख रहे हैं और आने वाले कारोबारी सप्ताह में यह अपने पूर्व हाई स्तर को फिर छू सकता है.
  • इस स्टॉक में 970-1000 रुपये के लेवल में खरीदारी कर सकते हैं. निवशकों को 15-26 कारोबारी दिनों में 1050 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए 960 रुपये का स्टॉप लॉस रखना चाहिए. एक कारोबारी दिन पहले एनएसई पर यह 986.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. आज (18 नवंबर) की बात करें तो इसके भाव गिरकर इंट्रा-डे में 970 रुपये के नीचे लुढ़क गए लेकिन तकनीकी इंडिकेटर मजबूत दिख रहे हैं.

Sapphire Foods Listing: सफायर फूड्स के शेयरों की मार्केट में मजबूत शुरुआत, निवेशकों को हर शेयर पर 131 रुपये का मुनाफा, एक्सपर्ट्स की ये है राय

Firstsource Solutions

  • पिछले महीने इसके शेयर 223 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे, जिसके बाद इसमें करेक्शन शुरू हुआ. अभी इसे 167 रुपये के भाव पर सपोर्ट मिल रहा है जो 200 दिनों के ईएमए के ऊपर मजबूत सपोर्ट लेवल है.
  • 14 दिनों का आरएसआई मूमेंटम एक बार फिर अपसाइड मूव कर रहा है और तात्कालिक तकनीकी सेट अप पॉजिटिव दिख रहा है. आने वाले कारोबारी दिनों में इसमें तेजी का रूझान दिख रहा है.
  • निवेशक फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में 176-180 रुपये के भाव रेंज में खरीदारी कर सकते हैं. एक कारोबारी दिन पहले यह 178.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. 15-26 कारोबारी दिनों में निवेशक इस कंपनी में 167 रुपये के स्टॉप लॉस पर 206 रुपये के टारगेट के लिए निवेश कर सकते हैं. आज की बात करें तो आज इसमें गिरावट दिख रही है और इंट्रा-डे में यह 176 रुपये के नीचे लुढ़क गया लेकिन तकनीकी इंडिकेटर पर यह स्टॉक मजबूत दिख रहा है.

Stock Market Trading: इन तरीकों से बढ़ा सकते हैं स्टॉक मार्केट से कमाई, जानिए कैसे घट जाता है वास्तविक मुनाफा

NHPC

  • एनचपीसी (नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन) को चालू वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर 2021 में 1300 करोड़ रुपये का स्टैंडएलोन शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) हुआ था जो सालाना आधार पर महज 0.5 फीसदी अधिक रहा.
  • कंपनी की वित्तीय स्थिति अधिक उत्पादन, एंप्लाई कॉस्ट में कमी और अन्य खर्चों में कमी से तय होगी और कंपनी वित्त वर्ष 2022 में 3.2 रुपये का ईपीएस (प्रति शेयर आय) हासिल करने के लिए सही ट्रैक पर है. जुलाई-सितंबर 2021 में कंपनी का ईपीएस 2.2 रुपये रहा जो सालाना आधार पर 9.7 फीसदी बढ़ा है.
  • इसे देखते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने इसकी ‘बाई’ रेटिंग को बरकरार रखा है और इसका टारगेट प्राइस 35 रुपये से बढ़ाकर 45 रुपये कर दिया है. एक कारोबारी दिन पहले यह 33.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ था.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: इन तीन शेयरों में निवेश कर कमाएं 36% तक मुनाफा, मार्केट एक्सपर्ट्स ने इन स्टॉक्स पर लगाया दांव

Go to Top