सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: निफ्टी में गिरावट मार्केट में एंट्री का सुनहरा मौका, इन दो स्टॉक्स में निवेश कर एक महीने में कमा सकते हैं 13% मुनाफा

Stock Tips: एक्सपर्ट के मुताबिक निफ्टी में गिरावट को खरीदारी के सुनहरे मौके के तौर पर देखना चाहिए. निवेशक दो स्टॉक्स में निवेश कर 15-26 कारोबारी दिनों में 13 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

Updated: Aug 26, 2021 10:42 AM
Buy these 2 stocks for near-term gains Nifty uptrend intact but corrections can not be ruled outनिफ्टी में तेजी के संकेत मिल रहे हैं.

Stock Tips: निफ्टी ने एक कारोबारी दिन पहले 25 अगस्त को नई ऊंचाइयों को छुआ था लेकिन उसके बाद बिकवाली के दबाव में इसमें गिरावट रही. हालांकि शॉर्ट टर्म ट्रेंड में निफ्टी में तेजी के आसार दिख रहे हैं. अगर यह 16608 के सपोर्ट लेवल से ऊपर बना रहता है तो एक बार फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच सकता है. हालांकि इससे नीचे जाने पर निफ्टी में करेक्शन हो सकता है और इसका सपोर्ट लेवल 16592 तक खिसक सकता है. डेली चार्ट की बात करें तो पिछले कुछ महीनों से जो महत्वपूर्ण निचले स्तर रहे हैं, निफ्टी उससे होकर गुजरने वाली लाइन से ऊपर लगातार बना हुआ है. इससे निफ्टी में तेजी के संकेत दिख रहे हैं.

इसके अलावा यह 20 और 50 दिनों के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) से ऊपर ट्रेड हो रहा है जो अपट्रेंड का संकेत दे रहा है. ऐसे में निफ्टी में गिरावट को खरीदारी के सुनहरे मौके के तौर पर देखना चाहिए. आने वाले कुछ हफ्तों में निफ्टी 17 हजार का लेवल छू सकता है, हालांकि बिकवाली के दबाव में करेक्शन के चलते यह 16286 के लेवल तक खिसक सकता है. अगले 15-26 कारोबारी दिनों के लिए निवेशक बलरामपुर चीनी और अडाणी पोर्ट्स में निवेश कर 13 फीसदी तक मुनाफा कमाया जा सकता है.

Corporate Bond vs FD: कितना फायदेमंद है कॉरपोरेट बॉन्ड में निवेश? जानिए कैसे है एफडी से बेहतर विकल्प

Balrampur Chini-Buy

  • इस हफ्ते बलरामपुर चीनी में मजबूती दिखी है. निफ्टी में इस हफ्ते मामूली बढ़त रही है लेकिन बलरामपुर चीनी के भाव 3.88 फीसदी मजबूत हुए हैं और इसने औसतन अधिक वॉल्यूम के दम पर हालिया ट्रेडिंग रेंज को तोड़ दिया है.
  • यह स्टॉक 20 हफ्ते और 50 हफ्ते के एसएमए के ऊपर ट्रेड हो रहा है जिसके चलते तकनीकी इंडिकेटर्स पॉजिटिव संकेत दे रहे हैं. इसके अलावा 14 दिनों के आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) जैसे डेली मोमेंटम इंडिकेटर्स भी उछले हैं और अब उनमें आगे भी तेजी रहने की संभावना दिख रही है.
  • आने वाले हफ्ते में यह स्टॉक नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है तो ऐसे में निवेशक 369-373 रुपये के भाव पर इसे खरीद सकते हैं. इस स्टॉक में निवेशक 347 रुपये के स्टॉप लॉस पर 420 रुपये का टारगेट रखकर निवेश कर सकते हैं. इस समय इसके भाव 371 रुपये प्रति शेयर हैं.

Stock Tips : सीमेंट कंपनियों के बिजनेस में मजबूती, जानिए किस कंपनी के शेयर देंगे कितना मुनाफा

Adani Ports- Buy

  • करीब दो महीने पहले जून 2021 की शुरुआत में अडाणी पोर्ट्स के शेयर 901 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे. हालांकि इसके बाद इसमें फिसलन रही लेकिन मिड-जून के आस-पास इसे 638 के आस-पास सपोर्ट मिला. अब यह पिछले दो महीनों से 638-762 के रेंज में ट्रेड हो रहा है.
  • बुधवार को यह स्टॉक औसतन अधिक वॉल्यूम के दम पर 20 और 50 दिनों के एसएमए से ऊपर बंद हुआ था. इसके अलावा 14 दिनों के आरएसआई जैसे डेली मोमेंटम इंडिकेटर्स में उछाल है और इसमें आगे भी तेजी बनी हुई है.
  • आने वाले हफ्तों में अडाणी पोर्ट्स में तेजी दिख सकती है और ऐसे में निवेशकों को 717-725 लेवल पर यह स्टॉक खरीदना चाहिए. इस स्टॉक में 690 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 785 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं. इसका मौजूदा भाव 721.1 रुपये है.
    (आर्टिकल: सुभाष गंगाधरन, सीनियर टेक्निकल एंड डेरिविटेव एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: निफ्टी में गिरावट मार्केट में एंट्री का सुनहरा मौका, इन दो स्टॉक्स में निवेश कर एक महीने में कमा सकते हैं 13% मुनाफा

Go to Top