Stock Tips: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में निवेश का शानदार मौका, 32% तक हो सकती है रैली, जानें टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि अर्निंग में जोरदार उछाल और बैलेंस शीट में सुधार के चलते एसबीआई के शेयरों में मजबूत रैली देखने को मिल सकती है.

Buy This stock for up to 32% rally, brokerages expect robust earnings growth
ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के शेयरों में तेजी की संभावना जताई है.

Stock Tips: घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के शेयरों में तेजी की संभावना जताई है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि अर्निंग में जोरदार उछाल और बैलेंस शीट में सुधार के चलते एसबीआई के शेयरों में मजबूत रैली देखने को मिल सकती है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “बैंक ने अपनी बैलेंस शीट को मजबूत किया है और अपने PCR को बढ़ाकर ~ 88% कर दिया है. इसके शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मिल सकता है.”

भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है. दिसंबर के अंत से अब तक SBI के शेयरों में 13% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि कंपनी के शेयरों में 32 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है. इसके लिए 675 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया गया है.

Stock Tips: Voda-Idea के शेयरों में लौटी रौनक, इंट्रा-डे में 10% की उछाल, एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह

एसेट क्वालिटी में हुआ है सुधार

पिछली कुछ तिमाहियों के दौरान एसबीआई ने अपनी एसेट क्वालिटी में सुधार किया है. पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान, एसबीआई का ग्रॉस एनपीए 5.4% था, जो पिछली तिमाही में 4.9% था. बैंक की अर्निंग में लगातार सुधार हो रहा है. मोतीलाल ओसवाल ने कहा, “एसबीआई, बेस्ट लायबिलिटी फ्रेंचाइजी में से एक है. (CASA mix: ~46%) इसके अलावा, डिपॉजिट की कम लागत काफी हद तक मार्जिन को सपोर्ट करती रहेगी.”

5g Smartphone Sales: Xiaomi के दो 5जी स्मार्टफोन की बिक्री आज से शुरू, फीचर्स से लेकर जानिए खरीदारी पर कैसे बचा सकते हैं 8 हजार रुपये

भारतीय स्टेट बैंक की सब्सिडियरी कंपनियों जैसे कि एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई कार्ड्स और पेमेंट सर्विसेज और एसबीआई कैप ने पिछले कुछ सालों में मजबूत प्रदर्शन किया है. मोतीलाल ओसवाल के अलावा, एडलवाइस के एनालिस्ट्स भी इस स्टॉक को लेकर बुलिश हैं. ब्रोकरेज फर्म ने तिमाही नतीजों से पहले भारतीय स्टेट बैंक को बैंकिंग सेक्टर में अपनी पसंदीदा स्टॉक के तौर पर चुना है. ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर को 650 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy की रेटिंग दी है.

(Article: Kshitij Bhargava)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News