सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Market Tips: Whirlpool और Orient Electric के शेयर दे सकते हैं अच्छा रिटर्न, जानिए क्या है जानकारों की राय

मौजूदा ट्रेंड के मुताबिक, वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में कंज्यूमर डिमांड मजबूत हुई है, जिसके आने वाले महीनों में और बेहतर होने की उम्मीद है.

Updated: Sep 03, 2021 12:12 AM
The company targets to soon roll out multiple new products and to leverage the network and experience of Kubota.The company targets to soon roll out multiple new products and to leverage the network and experience of Kubota.

Stocks to buy: कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से अप्रैल-जून तिमाही के पहले दो महीनों के दौरान कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में डिमांड कम रही. जून में इसमें कुछ सुधार आना शुरू हुआ. घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च कंपनी मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक वित्त वर्ष 20121-22 की पहली तिमाही में कंज्यूमर डिमांड में सुधार देखने को मिला है, जिसमें आने वाले महीनों में और बढ़ोतरी की उम्मीद है. आने वाला त्योहारी सीजन इसमें अहम भूमिका निभाएगा.

डिमांड में सुधार के बावजूद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों को अब भी कमोडिटी की बढ़ी हुई कीमतों से मुकाबला करना पड़ रहा है. मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट का मानना है कि अप्रैल-जून तिमाही में कच्चे माल की कीमतें बढ़ने के साथ, कुल मार्जिन पर असर पड़ा.  कंज्यूमर इलेक्ट्रिक्ल्स पर कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के मुकाबले कम असर हुआ. मैनेजमेंट ने आने वाले दिनों में कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स की कीमतों में 8 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान जाहिर किया है.

ओरिएंट इलेक्ट्रिक, सलाह – खरीदें, टारगेट प्राइस- 435 रुपये

एनालिस्ट्स का मानना है कि ओरिएंट इलेक्ट्रिक में अच्छी रिकवरी नजर आ रही है. कंपनी के मार्जिन में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है. ओरिएंट इलेक्ट्रिक के शेयर्स Havells और Crompton Greaves की तुलना में 37% और 11% डिस्काउंट के साथ ट्रेड कर रहे हैं.

मौजूदा समय में ओरिएंट इलेक्ट्रिक की रेवेन्यू मुख्य तौर पर फैन्स की वजह से है. लेकिन, कंपनी ने कारोबार में सुधार लाने के लिए प्रोडक्ट विस्तार की रणनीति तैयार की है. वर्तमान में, ओरिएंट इलेक्ट्रिक के शेयर की कीमत 326 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेंड कर रही है.

Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर के भाव 8% टूटे; ये निवेश का मौका है या एग्जिट का? जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

Whirlpool India, टार्गेट प्राइस- 2,650 रुपये

Whirlpool मैन्युफैक्चरर्स के बीच बड़ी पसंद है. कंपनी की फ्रिज और वॉशिंग मशीन कैटेगरी में मजबूत 17-18% बाजार हिस्सेदारी है. वॉल्यूम के मामले में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़ रही है और उसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में अगले दशक के दौरान 12–14% की मजबूत स्ट्रक्चरल ग्रोथ हो सकती है. अगले छह महीनों में वॉशिंग मशीन और फ्रिज की डिमांड हैरान कर सकती है. हालांकि इसके लिए अर्थव्यवस्था खुलने के साथ ही ग्राहकों की मांग अच्छी रहनी चाहिए. कंपनी के शेयर का मौजूदा भाव 2,174 रुपये पर चल रहा है.

(Story: Kshitij Bhargava)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Market Tips: Whirlpool और Orient Electric के शेयर दे सकते हैं अच्छा रिटर्न, जानिए क्या है जानकारों की राय

Go to Top