scorecardresearch

Stock Tips: देश के इस दिग्गज बैंक का शेयर दिला सकता है मोटा मुनाफा, 36% की रैली का अनुमान, जानें टारगेट प्राइस

भले ही, ICICI बैंक के शेयरों में पिछले पांच दिनों में लगभग 2% की गिरावट आई है. लेकिन, पिछले एक महीने में यह 13% से ज्यादा और पिछले छह महीनों में 22.8% से ज्यादा चढ़ा है.

Buy ICICI Bank stock, shares may rally over 25%, says Motilal Oswal; check target price
बैंकिंग सेक्टर में ICICI बैंक के शेयर ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है.

Stock Tips: बैंकिंग सेक्टर में ICICI बैंक के शेयर ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. मोतीलाल ओसवाल इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के अनुसार, इस कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 में 80 फीसदी और वित्त वर्ष 2022 में 42 फीसदी का रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि स्ट्रांग इंडस्ट्री पोजिशन, मजबूत डिजिटल विस्तार और स्थिर एसेट क्वालिटी के चलते कंपनी के शेयरों में और तेजी आने की संभावना है. भले ही, पिछले पांच दिनों में इस स्टॉक में लगभग 2% की गिरावट आई है. लेकिन, पिछले एक महीने में यह 13% से ज्यादा और पिछले छह महीनों में 22.8% से ज्यादा चढ़ा है. ICICI बैंक के शेयर की कीमत में पिछले पांच सालों में 230 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

Rakesh Jhunjhunwala का टाटा ग्रुप के इन दो स्टॉक पर बढ़ा भरोसा, तो इस कंपनी में घटाई हिस्सेदारी, जानें बिग बुल की नई स्ट्रेटजी

ICICI bank: BUY

Target price: Rs 1,100

मोतीलाल ओसवाल को उम्मीद है कि बैंक FY22-24E में लोन्स/PPOP में 18%/20% CAGR डिलीवर करेगा. ब्रोकरेज फर्म ने 1,100 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ इस स्टॉक पर BUY की रेटिंग को बरकरार रखा है. स्टॉक ने आज बुधवार को 820 रुपये के इंट्राडे हाई और 803 रुपये के इंट्रा डे लो को छुआ. ICICI बैंक का शेयर बुधवार को BSE पर 1.8% की गिरावट के साथ 808.60 रुपये पर बंद हुआ है. पिछले कारोबारी सत्र में ICICI बैंक का शेयर 823.35 रुपये पर बंद हुआ था. 25 अक्टूबर को इस शेयर ने अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर 859.70 रुपये और 28 जनवरी, 2021 को 52-सप्ताह के निचले स्तर 512.10 रुपये को छुआ. वर्तमान में यह अपने 52 सप्ताह के उच्च स्तर से 6% नीचे कारोबार कर रहा है.

Budget 2022 Expectations: रीयल एस्टेट सेक्टर के लिए एक्सपर्ट ने दिए अहम सुझाव, बजट में शामिल तो घर खरीदारों को होंगे ये बड़े फायदे

ब्रोकरेज फर्म का अनुमान

ब्रोकरेज फर्म का कहना है, “ICICI बैंक में स्ट्रांग कोर PPOP, कंट्रोल्ड प्रोविजन्स और स्थिर एसेट क्वालिटी के चलते मजबूत प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हाई Yielding पोर्टफोलियो (रिटेल/बिजनेस बैंकिंग) और कम लागत वाली लायबिलिटी फ्रैंचाइज़ी का एक हेल्दी मिक्स, मार्जिन को बढ़ाने में सहायता कर रहा है. रिटेल, एसएमई और बिजनेस बैंकिंग जैसे प्रमुख सेगमेंट्स में मजबूत रिकवरी हो रही है. हमारा अनुमान है कि ICICI बैंक वित्त वर्ष 22-24E में PPOP में 20% CAGR डिलीवर करेगा, जबकि RoA 2% तक पहुंच जाएगा. इसका टियर I 17.3% के साथ स्ट्रांग कैपिटलाइजेशन है, जो हेल्दी लोन ग्रोथ को सपोर्ट करेगा.” मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट्स ने कहा, “हम ICICIBC को 1,100 रुपये के टारगेट प्राइस (कोर बैंक के लिए 2.9x FY24E ABV) के साथ इस सेक्टर में टॉप BUY की रेटिंग देते हैं.” बुधवार 19 जनवरी के 808.60 रुपये के बंद भाव के मुकाबले 1100 रुपये का टारगेट प्राइस 36 फीसदी की बढ़त की संभावना दिखा रहा है.

(Article:Harshita Tyagi)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News