मुख्य समाचार:
  1. BSNL के सभी इंप्लॉइज को शुक्रवार तक मिल जाएगी फरवरी की सैलरी: CMD

BSNL के सभी इंप्लॉइज को शुक्रवार तक मिल जाएगी फरवरी की सैलरी: CMD

BSNL मार्च में प्राप्त होने वाली 2,700 करोड़ रुपये की राशि में से 850 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वेतन देने के लिए करेगी.

March 14, 2019 9:33 PM
BSNL to clear Feb salary of employees by Friday: CMDमार्च में आम तौर पर रेवेन्यु प्राप्ति ज्यादा रहती है. (PTI)

BSNL के सभी इंप्लॉइज को शुक्रवार तक फरवरी माह का वेतन मिल जाएगा. यह बात कंपनी के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने कही है. उन्होंने यह भी कहा कि BSNL मार्च में प्राप्त होने वाली 2,700 करोड़ रुपये की राशि में से 850 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वेतन देने के लिए करेगी.

श्रीवास्तव ने आगे कहा कि इस मामले में समय से हस्तक्षेप करने के लिए हम टेलिकॉम मंत्री मनोज सिन्हा को धन्यवाद देते हैं. उन्होंने सुनिश्चित किया कि सभी इंप्लॉइज को समय से सैलरी मिल जाए.

उन्होंने यह भी बताया कि मार्च में आम तौर पर रेवेन्यु प्राप्ति ज्यादा रहती है. हमें मार्च में 2700 करोड़ रुपये की प्राप्ति होने की उम्मीद है. इसमें से 850 करोड़ रुपये से सैलरी दी जाएगी.

जियो के बाद केवल BSNL के बढ़ रहे ग्राहक

श्रीवास्तव ने आगे कहा कि रिलायंस जियो के अलावा BSNL एकमात्र टेलिकॉम कंपनी है, जिसके ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इससे रेवेन्यु बढ़ रहा है. यह भी कहा कि टेलिकॉम मंत्री ने इस मामले में खुद पहल करते हुए निगरानी की और संकट का निपटान किया.

कल से बैंक शुरू कर देंगे 3500 करोड़ की प्रोसेसिंग

टेलिकॉम विभाग ने प्रेसिडेंशियल सैंक्शन से कंपनी को वर्किंग कैपिटल की पूर्ति में मदद की और इस बारे में एक लेटर आॅफ कंफर्ट जारी किया. श्रीवास्तव ने बताया कि हम इस लेटर को शुक्रवार को बैंकों को देंगे और उसके बाद वे BSNL को जरूरी 3500 करोड़ रुपये की वर्किंग कैपिटल की प्रोसेसिंग शुरू कर देंगे.

सर्विस जारी रखने वाले इंप्लॉइज को दिया धन्यवाद

श्रीवास्तव ने BSNL के उन कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि सर्विसेज जारी रहें. कहा कि टेलिकॉम विभाग के सहयोग से आगामी महीनों में वेतन वितरण में कोई विलंब नहीं होगा. BSNL के पूरे भारत में 1.76 लाख इंप्लॉई हैं.

 

Go to Top