मुख्य समाचार:

BSE, NSE गुड फ्राइडे पर बंद, कमोडिटी और करंसी मार्केट में भी कारोबार नहीं

शुक्रवार 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे के मौके पर आज शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है.

April 10, 2020 9:11 AM
BSE, NSE shut today 10 april on good friday, stock market shut, Good Friday, 3 reading day in this week, stimulus package, RBI MPC reportशुक्रवार 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे के मौके पर आज शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है.

शुक्रवार 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे के मौके पर आज शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है. इस मौके पर बांबे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों बंद हैं. सोमवार को शेयर बाजार में फिर सामान्य तरीके से कारोबार शुरू होगा. इस हफ्ते शेयर बाजार में सिर्फ 3 दिन ही कारोबार हुआ है. इसके पहले सोमवार को महावीर जयंती पर भी बीएसई और एनएसई बंद रहे थे. वहीं पिछले हफ्ते भी रामनवमी के मौके पर बाजार बंद था.

कमोडिटी और करंसी मार्केट भी बंद

आज गुड फ्राइडे पर होलसेल कमोडिटी मार्केट बंद है, जिसमें बुलियन और मेटल भी शामिल है. वहीं फॉरेक्स और कमोडिटी फ्यूचर में भी आज कारोबार नहीं हो रहा है. कमोडिटी और करंसी मार्केट भी सोमवार को सामान्य तरीके से खुलेगा.

गुरूवार को बाजार में रही थी तेजी

गुरूवार को एक और राहत पैकेज की उम्मीद में शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली थी. कारोबार में पूरे दिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में अच्छी तेजी देखने को मिली. वहीं कारोबार के अंत में सेंसेक्स करीब 1266 अंकों की तेजी रही और यह 31,159.62 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी करीब 350 अंकों की तेजी के साथ 9,098.95 के स्तर पर बंद हुआ. कल के कारोबार में आटो शेयरों में जमकर रैली देखने को मिली है. महिंद्रा और महिंद्रा 17 फीसदी और मारुति में 13 फीसदी की तेजी देखने को मिली. बैंक, फाइनेंशियल, फार्मा और मेटल शेयरों में भी खरीददारी देखने को मिली.

राहत पैकेज की उम्मीद

केंद्र सरकार जल्द ही एक और वित्तीय पैकज का एलान कर सकती है, जो पिछले महीने 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की तरह रह सकता है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. बैंक आफ अमेरिका सिक्युरिटीज (BofA) का कहना है कि नए पैकेज का फोकस मझोले कारोबारियों के ब्याज दरों में छूट, रीयल्टी के लिए राहत और सरकारी बैंकों के रिकैपिटलाइजेशन पर रह सकता है. पिछले महीने सरकार ने कोविड-19 महामारी के झटके से निपटने में आम लोगों और कमजोर तबके के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया था. इस पैकेज को हालांकि नाकाफी बताया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. BSE, NSE गुड फ्राइडे पर बंद, कमोडिटी और करंसी मार्केट में भी कारोबार नहीं

Go to Top