सर्वाधिक पढ़ी गईं

Auto Stocks: ये 4 आटो शेयर दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न, अर्थव्यवस्था में सुधार और कम ब्याज दरों का होगा फायदा

Top Auto Shares: दूसरी तिमाही के नतीजों से आटो सेक्टर की उम्मीदें बढ़ी हैं. ओवरआल रेवेन्यू और इंडस्ट्री का वॉल्यूम ग्रोथ उम्मीद से बेहतर रहा है.

Updated: Nov 26, 2020 12:10 PM
best auto stocksAuto Sector Outlook: दूसरी तिमाही के नतीजों से आटो सेक्टर की उम्मीदें बढ़ी हैं.

Share Market Updates Auto Stocks: दूसरी तिमाही के नतीजों से आटो सेक्टर की उम्मीदें बढ़ी हैं. ओवरआल रेवेन्यू और इंडस्ट्री का वॉल्यूम ग्रोथ उम्मीद से बेहतर रहा है. वहीं वॉल्यूम ट्रेंड से इस बात के भी संकेत मिल रहे हें आने वाले दिनों में आटो सेक्टर में अच्छी रिकवरी देखने को मिलेगी. ट्रैक्टर और प्राइवेट व्हीकल सेग्मेंट में वॉल्यूम ग्रोथ आगे डबल डिजिट में रह सकती है. एबिटडा मार्जिन भी सुधरने की उम्मीद है. एक्सपर्ट आगे आटो सेक्टर के अच्छे दिन आते देख रहे हैं. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल फाइनेंस का कहना है कि मौजूदा ट्रेंड आटो सेक्टर के साथ हैं और दूसरे अर्थव्सवस्था में सुधार और कम ब्याज दरों का भी फायदा इस सेकटर को मिलेगा. एमके ग्लोबल ने अशोक लेलैंड, मारुति सुजुकी, आयशर मोटर्स और BHFC में निवेश की सलाह दी है.

वॉल्यूम में रिकवरी

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल के अनुसार आटो सेक्टर का एग्रीगेट रेवेन्यू उम्मीद के मुताबिक रहा है. ट्रैक्टर, प्राइवेट व्हीकल और टू व्हीलर में अब ग्रोथ दिखने लगी है. वॉल्यूम में रिकवरी है. हालांकि कमर्शियल प्व्हीकल सेग्मेंट पर अभी भी दबाव देखने को मिल रहा है. आटो एंसीलियरीज की बात करें तो बैटरी और टायर बनाने वाली कंपनियों को डिमांड मिलने लगी है.

कंपनियों ने कम किए खर्च

सबसे अच्छी बात यह देखने को मिली है कि दूसरी तिमाही में आपरेटिंग मार्जिन सालाना आधार पर 120 अंक बढ़ा है. कंपनियों ने खर्च घटाने पर जोर दिया है, विज्ञापनों पर खर्च कम हुआ है, लॉजिसिटक कास्ट और अन्य खर्चे भी कम हुए हैं. मैनेजमेंट कमेंट्री उम्मीद जताने वाली रही है. वॉल्यूम आाउटलुक को लेकर वे पॉजिटिव दिखे हैं. कुछ सेग्मेंट में वॉल्यूम डबल डिजिट में बढ़ सकता है.

इन वजहों से आएंगे अच्छे दिन

ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि आने वाली तिमाही में आटो सेक्टर में ग्रोथ बेहतर रह सकती है. रूरल सेंटीमेंट मजबूत हैं, ब्याज दरें निचले स्तरों पर हैं, फाइनेंस की उपलब्धता पहले से बेहतर हुई है. जैसे जैसे अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है, कंपनियों की बिजनेस एक्टिविटी बढ़ रही है. वित्त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही में होलसेल में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है.

इन शेयरों में निवेश की सलाह

अशेक लेलैंड
लक्ष्य: 115 रुपये

BHFC
लक्ष्य: 601 रुपये

मारुति सुजुकी
लक्ष्य: 8216 रुपये

आयशर मोटर्स
लक्ष्य: 3025 रुपये

(सलाह: एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Auto Stocks: ये 4 आटो शेयर दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न, अर्थव्यवस्था में सुधार और कम ब्याज दरों का होगा फायदा

Go to Top