मुख्य समाचार:

लॉकडाउन: Britannia की नई सर्विस, WhatsApp पर पता करें नजदीकी स्टोर की लोकेशन

ब्रिटानिया (Britannia) इंडस्ट्रीज ने व्हाट्सऐप पर आधारित एक स्टोर लोकेटर सर्विस को लॉन्च करने का एलान किया.

April 29, 2020 8:31 PM

Britannia launches new store locator service send messages on whatsapp to find nearest location

 

पैकेज्ड फूड कंपनी ब्रिटानिया (Britannia) इंडस्ट्रीज ने बुधवार को व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर आधारित एक स्टोर लोकेटर सर्विस को लॉन्च करने का एलान किया. इसकी मदद से ग्राहक लॉकडाउन के दौरान अपने घर के पास के स्टोर में प्रोडक्ट्स को खोज पाएंगे. यह सर्विस पूरे देश में लॉन्च की गई है. ब्रिटानिया ने बयान में बताया कि इसके तहत एक जीपीएस बेस्ड चैटबॉक्स ग्राहक की वर्तमान लोकेशन के नजदीक के स्टोर्स की सूची को पब्लिश करता है, जहां अभी कंपनी ने सेवा दी है.

ग्राहक को स्टोर लोकेटर के साथ बात करने के लिए व्हाट्सऐप पर एक मैसेज BRIT भेजना होगा और फिर निर्देशों का पालन करना है. कंपनी ने कहा कि इस टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन को ग्राहकों की बढ़ती मांग का तेजी से जवाब देने और उनके घर के पास ब्रिटानिया के प्रोडक्ट्स को खोजने की बढ़ती जरूरत की वजह से विकसित किया गया है.

ज्यादा ग्राहकों तक विकसित हो सकेगी पहुंच

इस पर बोलते हुए ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर वरुण बैरी ने कहा कि भारतीय ग्राहकों के बीच व्हाट्सऐप की बड़ी लोकप्रियता इसे ग्राहकों की बड़ी संख्या तक पहुंचने के लिए एक आदर्श प्लेटफॉर्म बनाती है. बैरी ने कहा कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन को देखते हुए उनकी टीमें लगातार इनोवेशन कर रही हैं ,जिससे अलग-अलग भोगौलिक क्षेत्रों और टाउन क्लास में कंपनी के प्रोडक्ट्स की पहुंच हो सके. बैरी के मुताबिक व्हाट्सऐप चैटबॉक्स ऐसे समय पर लाया गया सॉल्यूशन है, जिससे ग्राहकों को अपने पड़ोस में प्रोडक्ट्स को खोजने में मदद मिलेगी.

कोरोना काल में गडकरी ने बिल्डरों को दिया मकान बेचने का ‘मंत्र’, कहा- दाम बढ़ने का इंतजार पड़ेगा भारी

कई FMCG कंपनियां ले रही हैं ऐप्स की मदद

लॉकडाउन के दौरान कई FMCG कंपनियां ग्राहकों तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं और ऐप बेस्ड ऑनलाइन एग्रीगेटर्स की मदद से उनके घर के दरवाजे तक सामान को भी डिलीवर कर रही हैं. इससे पहले ब्रिटानिया ने ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफॉर्म Dunzo के साथ साझेदारी का एलान किया था. इसका मकसद कंपनी के जरूरी प्रोडक्ट्स को ग्राहकों को डिलीवर करना था, जिसमें बिस्कुट आदि शामिल हैं.

भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है जिसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया. अब तक इस वायरस से 1,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और मामलों की संख्या 31 हजार के पार चली गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. लॉकडाउन: Britannia की नई सर्विस, WhatsApp पर पता करें नजदीकी स्टोर की लोकेशन

Go to Top