सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोविड प्रूफ: ब्रिटानिया के शेयर में पैसा लगाकर पा सकते हैं 25% रिटर्न, कंपनी ने महामारी में भी दोगुना कमाया मुनाफा

Britannia Industries Stock: पिछले दिनों 10 फीसदी करेक्ट होने के बाद आज ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखने को मिल रहा है.

Updated: Sep 25, 2020 12:03 PM
Britannia Industries, Britannia Industries stocks, should you buy britannia industries, FMCG stock, COVID-19 proof stock, britannia gain double profit amid lockdown, lower prices of commodities, lower prices of crude, lower milk prices beneficial for britannia industries stock, stock market returnBritannia Industries Stock: पिछले दिनों 10 फीसदी करेक्ट होने के बाद आज ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

Britannia Industries Stock: पिछले दिनों 10 फीसदी करेक्ट होने के बाद आज ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखने को मिल रहा है. शेयर में आज 2 फीसदी या करीब 80 रुपये की तेजी देखने को मिल रही है. एक्सपर्ट का भी मानना है कि 10 फीसदी करेक्शन के बाद शेयर में दांव लगाने कस अच्छा मौका है. कंपनी की अर्निंग और ग्रोथ आउटलुक मजबूत है. डिमांड सुधरने का फायदा जिन कंपनियों को ज्यादा मिलेगा, उनमें ब्रिटानिया भी शामिल है. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने शेयर में 25 फीसदी का अपसाइड देखते हुए 4500 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है.

6 महीने में 72 फीसदी रिटर्न

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज में 23 मार्च के बाद से करीब 72 फीसदी तेजी आ चुकी है. 23 मार्च को शेयर 2100 रुपये के स्तर पर था. यह गुरूवार को 72 फीसदी ग्रोथ के साथ 3612 रुपये पर बंद हुआ. वहीं, आज यह 3690 रुपये के भाव पर पहुंच गया. शेयर के लिए 4010 रुपये का भाव 1 साल का हाई है.

लॉकडाउन के बाद भी मुनाफा डबल

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने लॉकडाउन के बाद भी जून तिमाही में दोगुना मुनाफा कमाया है. इस दौरान ने 542.68 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. यह पिछले साल की जून तिमाही में 248.64 करोड़ रुपये के मुनाफे से 118.25 फीसदी ज्यादा है. जून तिमाही में ब्रिटानिया का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू साल-दर-साल आधार पर 26.67 फीसदी बढ़कर 3,402.67 करोड़ रुपये रहा. इसमें 93.68 करोड़ रुपये का अदर इनकम शामिल नहीं है. अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड एबिट्डा 717.4 करोड़ रुपये रहा. पिछले साल की जून तिमाही में यह 395 करोड़ रुपये था. कंपनी का मार्जिन 20.98 फीसदी रहा है.

डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल का कहना है कि पिछले 15 साल का ट्रेंड देखें तो हर साल के हाई ग्रोथ के बाद ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने डबल डिजिट की ग्रोथ दिखाई है. इकोनॉमी धीेर धीरे खुलने से कंपनी को डिमांड का फायदा मिलेगा. पिछले दिनों कमोडिटी की कीमतों में आई गिरावट से भी कंपनी को भी अपनी लागत कम करने का मौका मिलेगा. इससे कंपनी का ग्रॉस मार्जिन आउटलुक बेहतर हुआ है. क्रूड और दूध के दाम भी गिरे हें, जो कंपनी के लिए पॉजिटिव हैं. आने वाले दिनों में ब्रिटानिया का शेयर 4500 रुपये का भाव छू सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कोविड प्रूफ: ब्रिटानिया के शेयर में पैसा लगाकर पा सकते हैं 25% रिटर्न, कंपनी ने महामारी में भी दोगुना कमाया मुनाफा

Go to Top