मुख्य समाचार:

जानिए क्यों 222 कंपनियों के शेयरों को हटा रहा है बंबई शेयर बाजार?

इन 222 कंपनियों के शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार स्थगित है. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जबकि सरकार मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई कर रही है.

Published: July 3, 2018 1:47 PM
share market, share market today, share market live, share market news in hindi, bombay stock exchange, mumbai stock exchange , bse, business news in hindiइन 222 कंपनियों के शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार स्थगित है. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जबकि सरकार मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई कर रही है. (Reuters)

बंबई शेयर बाजार कल से 222 कंपनियों के शेयरों को अपने प्लेटफॉर्म से हटा रहा है. इन कंपनियों के शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार स्थगित है. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जबकि सरकार मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई कर रही है.

सूचीबद्ध और गैर सूचीबद्ध दोनों तरह की कंपनियों पर कार्रवाई हो रही है. मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कथित रूप से गैरकानूनी धन के प्रवाह के लिए होता है. बीएसई ने सर्कुलर में कहा कि 210 ऐसी कंपनियां हैं जिनके शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार नहीं हो रहा है.

कंपनियों को चार जुलाई , 2018 से बीएसई के प्लेटफॉर्म से हटाया जा रहा है. इसके अलावा छह कंपनियां ऐसी हैं जिन्हें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने अनिवार्य रूप से हटाया है. इन कंपनियों को भी कल से यानी 4 जुलाई से बीएसई से हटाया जा रहा है. इसके अलावा छह ऐसी कंपनियां हैं जिनके शेयरों का कारोबार छह महीने से अधिक से बंद है और ये परिसमापन की प्रक्रिया में हैं, को भी बीएसई से हटाया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. जानिए क्यों 222 कंपनियों के शेयरों को हटा रहा है बंबई शेयर बाजार?

Go to Top