Nifty Target: दिसंबर तक निफ्टी में भारी गिरावट की आशंका, इंटरनेशनल ब्रोकरेज ने गिनाए ये 5 कारण

Nifty Target: बोफा सिक्योरिटीज का अनुमान है कि इस साल के आखिरी तक निफ्टी 14500 के लेवल तक फिसल सकता है.

BofA cuts year-end Nifty target to 14500
आज निफ्टी 15557 पर बंद हुआ है यानी कि साल के आखिरी तक यह करीब 7 फीसदी फिसल सकता है.

Nifty 50 Target: स्टॉक मार्केट में पिछले कुछ कारोबारी दिनों से लगातार उठा-पटक हो रही है. आज (23 जून) की बात करें तो घरेलू मार्केट में भारी उतार-चढ़ाव रहा. वैश्विक ब्रोकरेज फर्म बोफा सिक्योरिटीज का अनुमान है कि इस साल के आखिरी यानी दिसंबर 2020 तक निफ्टी 14500 के लेवल तक फिसल सकता है. पहले यह अनुमान 16 हजार का था. आज निफ्टी 15557 पर बंद हुआ है यानी कि साल के आखिरी तक यह करीब 7 फीसदी फिसल सकता है. इकॉनमी से जुड़ी चुनौतियों का हवाला देते हुए बोफा सिक्योरिटीज ने निफ्टी के ईयर एंड टारगेट में यह कटौती की है.

Stock Tips: टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में 31% रिटर्न का गोल्डेन चांस, 20% डिस्काउंट पर मिल रहे हैं शेयर

निफ्टी के लिए ये हैं चुनौतियां

बोफा ने इंडियन मार्केट को लेकर अपना रूख सावधानी वाला रखा है और इसके लिए उसने पांच कारण बताए हैं. इन पांच कारणों में सख्त मौद्रिक नीतियां, ग्रोथ रफ्तार में सुस्ती या अमेरिकी में मंदी की आशंका, कमाई में कटौती, क्रूड ऑयल के भाव और वैल्यूएशंस हैं. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक इनमें से अधिकतर घटनाओं का असर अगले दो से तीन महीने में दिख सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी फैक्टर्स के चलते मार्केट अगस्त-सितंबर में निचले स्तर तक फिसल सकता है.

Surya Nutan: अब महंगी गैस की चिंता होगी खत्म, Indian Oil के खास चूल्हे से फ्री में बन जाएगा तीनों टाइम का खाना

आगे और फिसल सकता है निफ्टी

बोफा सिक्योरिटीज ने पहले जनवरी 2022 में निफ्टी के लिए इस साल के आखिरी तक का टारगेट 16 हजार पर फिक्स किया था लेकिन इसे अब 14500 पर कर दिया है. निफ्टी की गिरावट यहीं नहीं थमने वाली है और बोफा सिक्योरिटीज के मुताबिक वित्त वर्ष 2023/वित्त वर्ष 2021 में यह 13500 तक फिसल सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News