Stocks in Focus Today | The Financial Express

Stocks in News: आज फोकस में रहेंगे Biocon, Wipro, Dhanlaxmi Bank, IDFC समेत ये शेयर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन

Stocks in Focus Today: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर 30 नवंबर 2022 को फोकस में रहेंगे. इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: आज फोकस में रहेंगे Biocon, Wipro, Dhanlaxmi Bank, IDFC समेत ये शेयर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन
Reliance Industries, HDFC Bank, HDFC, Infosys and ICICI Bank are among the most active Nifty 50 stocks intraday.

Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 30 नवंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट Biocon, Wipro, Dhanlaxmi Bank, Usha Martin, IDFC, Gland Pharma, Inox Green Energy Services, Bharat Bijlee, GR Infraprojects, Kilpest India, Greenpanel Industries जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से किसी ने बिजनसे बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है. वहीं किसी ने डिविडेंड देने का एलान किया है.

Biocon

जैव औषधि कंपनी बॉयोकॉन ने बताया है कि उसकी इकाई बॉयोकॉन बॉयोलॉजिक्स ने अपने भागीदार वायट्रिस इंक के ‘बायोसिमिलर’ कारोबार का अधिग्रहण पूरा कर लिया है. बॉयोकॉन ने इस साल फरवरी में वायट्रिस इंक के ‘बायोसिमिलर’ कारोबार का 3.33 अरब डॉलर (करीब 24,990 करोड़ रुपये) में अधिग्रहण करने को लेकर एक समझौता किया था. बेंगलुरु की कंपनी ने एक बयान में कहा कि बॉयोकॉन बॉयोलॉजिक्स और वायट्रिस को ‘अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमीशन’, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग और भारतीय रिजर्व बैंक समेत प्रमुख वैश्विक नियामकों से इस अधिग्रहण की मंजूरी मिल गई है.

Wipro

बीएसई के पास उपलब्ध ब्लॉक डील डाटा के मुताबिक, बीएनपी परिबास आर्बिट्रेज ने Wipro के 18,00,164 लाख से अधिक शेयरों को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से 405 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर ऑफलोड किया. इनकी वैल्‍यू 72.9 करोड़ रुपये है. सोसाइटी जेनरल ने कंपनी के शेयरों को खरीदा है.

Dhanlaxmi Bank

एमएस परम वैल्यू इन्वेस्टमेंट्स ने धनलक्ष्मी बैंक में 0.6% हिस्सेदारी खरीदीहै. एमएस परम वैल्यू इन्वेस्टमेंट्स ने 15.96 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर लेंडर में 15 लाख इक्विटी शेयर या 0.6% हिस्सेदारी हासिल की.

Usha Martin

प्रमोटर पीटरहाउस इन्वेस्टमेंट लिमिटेड और पीएसी ने 29 नवंबर को खुले बाजार में लेन-देन के माध्यम से Usha Martin में 2.5 लाख शेयर या 0.08% हिस्सेदारी बेच दी. इसके साथ, कंपनी में इसकी हिस्सेदारी 1.21% से घटकर 1.13% हो गई.

IDFC

बाजार नियामक सेबी ने आईडीएफसी म्यूचुअल फंड के नियंत्रण में बदलाव को मंजूरी दे दी है. अप्रैल 2022 में, IDFC और IDFC फाइनेंशियल होल्डिंग कंपनी के निदेशक मंडल ने IDFC एसेट मैनेजमेंट कंपनी और IDFC AMC ट्रस्टी कंपनी के कंसोर्टियम में विनिवेश को मंजूरी दी थी.

Gland Pharma

ग्‍लैंड फार्मा CenexiGroup में 100% हिस्सेदारी खरीदेगी. फार्मा कंपनी अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ग्लैंड फार्मा इंटरनेशनल पीटीई, सिंगापुर के माध्‍यम से Cenexi Group का 100% अधिग्रहण करने के लिए पुट ऑप्शन समझौता किया है. Cenexi Group को 120 मिलियन यूरो तक के इक्विटी मूल्य के लिए अधिग्रहित किया जाएगा. Cenexi, अपनी सहायक कंपनियों के साथ, मुख्य रूप से फार्मास्युटिकल उत्पादों के अनुबंध विकास और निर्माण संगठन (CDMO) के व्यवसाय में लगी हुई है.

Inox Green Energy Services

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज ने अपनी बैलेंस शीट को बेहतर बनाने के लिए रणनीतिक कार्रवाई शुरू की. आईनॉक्स विंड और इसकी सहायक कंपनी आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज ने अपने संबंधित बैलेंस शीट को कम करने के लिए रणनीतिक पहल के हिस्से के रूप में हाल ही में अपने कर्ज को कम करने के लिए 250 करोड़ रुपये और 161 करोड़ रुपये (कुल मिलाकर 411 करोड़ रुपये) का भुगतान किया है. नतीजतन, गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स द्वारा दी गई कॉर्पोरेट गारंटी भी उस हद तक कम हो गई है. दोनों कंपनियां नियत समय में अपने कर्ज को और कम करने की प्रक्रिया में हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 30-11-2022 at 08:21 IST

TRENDING NOW

Business News