मुख्य समाचार:

वॉरेन बफे ने पिछली तिमाही में बेचे Goldman Sachs के सभी शेयर, बड़े वित्तीय संस्थानों में घटाई अपनी हिस्सेदारी

अरबपति निवेशक वॉरेन बफे ने अप्रैल से जून तिमाही के दौरान अमेरिका के बड़े वित्तीय संस्थानों में अपनी हिस्सेदारी को घटा दिया है.

August 15, 2020 3:27 PM
billionaire oracle of omaha warren buffett sold his all Goldman Sachs shares and reduces his shares in financial institutions अरबपति निवेशक वॉरेन बफे ने अप्रैल से जून तिमाही के दौरान अमेरिका के बड़े वित्तीय संस्थानों में अपनी हिस्सेदारी को घटा दिया है.

अरबपति निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffet) ने अप्रैल से जून तिमाही के दौरान अमेरिका के बड़े वित्तीय संस्थानों में अपनी हिस्सेदारी को घटा दिया है. उन्होंने जो शेयर बेचे हैं, जिनकी कीमत बिलियन डॉलर तक हो सकती है. अमेरिका के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को फाइलिंग में बताया है कि वॉरेन बफे के बर्कशायर हैथवे ने JPMorgan Chase, Goldman Sachs और Wells Fargo के अपने शेयर बेच दिए हैं. अमेरिका में बैंकों को भी कोरोना महामारी की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

सभी जगह घटाई हिस्सेदारी

इससे ऐसे प्रावधानों में इजाफा हो रहा है जिससे वे निकट भविष्य में किसी विपरीत परिस्थितियों से बच सकें. विशेषज्ञों का कहना है कि इन बड़े प्रवाधानों से ब्याज आय घटेगी. फाइलिंग के मुताबिक, पिछली तिमाही के आखिर तक ऑरेकल ऑफ ओमाहा कहे जाने वाले वॉरेन बफे की बर्कशायर हैथवे में करीब 2 मिलियन शेयर थे.

इसके साथ Wells Fargo में भी बफे ने अपनी हिस्सेदारी में कटौती की. इसमें उन्होंने 85.6 मिलियन शेयर बेचे. वॉरेन बफे ने JPMorgan के शेयर भी बेचे जो पिछली तिमाही में 57 मिलियन शेयर से घटकर जून के आखिर तक केवल 22.2 मिलियन शेयर रह गए. दूसरी तरफ, वॉरेन बफे ने बैंक ऑफ अमेरिका और अमेरिकन एक्सप्रेस के शेयर अपने पास रखे.

Independence Day: इस 15 अगस्त पोर्टफोलियो में शामिल करें ये ‘फ्रीडम स्टॉक’, 159% तक मिल सकता है रिटर्न

कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में बढ़ी होल्डिंग

वीजा, मास्टरकार्ड, बैंक ऑफ न्यू यॉर्क और PNC फाइनेंशियल ऐसे कुछ दूसरे वित्तीय स्टॉक हैं जिनमें अरबपति निवेशक ने अपनी हिस्सेदारी में कमी की है. इस साल 30 जून पर बर्कशायर हैथवे की बैंकिंग , इंश्योरेंस और फाइनेंस शेयर में इनवेस्टमेंट फेयर वैल्यू 59,245 मिलियन अमेरिकी डॉलर पर है जो दिसंबर 2019 के 102,395 डॉलर से घट गई है. दूसरी तरफ, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में होल्डिंग फेयर वैल्यू बढ़कर 102,395 मिलियन डॉलर हो गई है जो पिछले साल दिसंबर के आखिर के 99,634 मिलियन डॉलर से ज्यादा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. वॉरेन बफे ने पिछली तिमाही में बेचे Goldman Sachs के सभी शेयर, बड़े वित्तीय संस्थानों में घटाई अपनी हिस्सेदारी

Go to Top