मुख्य समाचार:

लॉकडाउन के बीच प्रीपेड कस्टमर्स को बड़ी राहत! टेलिकॉम कंपनियों ने किया ये बड़ा फैसला

लॉकडाउन (बंद) को देखते हुए प्रीपेड ग्राहकों की वैधता 3 मई तक बढ़ गई है.

April 18, 2020 12:13 PM
big relief for prepaid customers in coronavirus lockdown telecom companies give big reliefलॉकडाउन (बंद) को देखते हुए प्रीपेड ग्राहकों की वैधता 3 मई तक बढ़ गई है.

दूरसंचार कंपनियों ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन (बंद) को देखते हुए प्रीपेड ग्राहकों की वैधता 3 मई तक बढ़ा दी है. अब अगर प्रीपेड ग्राहक रिचार्ज नहीं कर पाते, तब भी 3 मई तक उनके कनेक्शन की वैधता बरकरार रहेगी. देश की तीन प्रमुख कंपनियों रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने इसका एलान किया है. तीनों कंपनियों ने किसी दूसरे उपभोक्ता का रिचार्ज करने पर कमिशन की सुविधा देने का भी एलान किया है.

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि कई ग्राहक डिजिटल चैनलों के अतिरिक्त कंपनी के द्वारा एटीएम, डाकघरों, किराना दुकानों और दवा दुकानों में की गई व्यवस्था से रिचार्ज करा चुके हैं. हालांकि अभी भी करीब तीन करोड़ उपभोक्ता लॉकडाउन की वजह से रिचार्ज नहीं करा पाए हैं. अब इनकी भी वैधता 3 मई तक बनी रहेगी.

Mutual Fund: कोरोना संकट में म्यूचुअल फंड किन शेयरों में लगा रहे हैं दांव, किन शेयरों से बनाई दूरी

वोडाफोन और जियो में इनकमिंग की सुविधा जारी रहेगी

वोडाफोन आइडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर अवनीश खोसला ने अलग से एक बयान में बताया कि लॉकडाउन की बढ़ी अवधि में भी उपभोक्ता जुड़े रहें, यह सुनिश्चित करने के लिये वे नौ करोड़ उपभोक्ताओं के लिए इनकमिंग सेवा तीन मई तक बढ़ा रहे हैं.

रिलायंस जियो ने भी एक बयान में कहा कि उसके उपभोक्ताओं को लॉकडाउन के दौरान इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी. कंपनी ने कहा कि अधिकांश रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जायेंगे. जो उपभोक्ता रिचार्ज नहीं करा पाए हैं, उन्हें लॉकडाउन के खत्म होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. लॉकडाउन के बीच प्रीपेड कस्टमर्स को बड़ी राहत! टेलिकॉम कंपनियों ने किया ये बड़ा फैसला

Go to Top