Damani Stocks: ‘झुनझुनवाला के गुरु’ दमानी ने खरीदे इस कंपनी के शेयर, इंट्रा-डे में 9% की रफ्तार से उछल गए भाव

Damani Stocks: दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी ने इस शेयर में हिस्सेदारी बढ़ाई तो आज इसके भाव 9 फीसदी तक उछल गए.

big bull rakesh jhunjhunwala mentor Radhakishan Damani raises stake stock jumps almost 9 percent
दमानी (Radhakishan Damani) ने इंडिया सीमेंट्स में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 22.76 फीसदी कर लिया है.


Damani Stocks: दिग्गज अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) ने इंडिया सीमेंट्स में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 22.76 फीसदी कर लिया है. उनकी खरीदारी के चलते इसके भाव आज (22 दिसंबर) को करीब 8.9 फीसदी उछल गए. इंडिया सीमेंट्स (India Cements) के भाव बुधवार को इंट्रा-डे में 192.35 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गए. दमानी एवेन्यू सुपरमार्ट्स के प्रमोटर हैं और उन्हें वैल्यू इंवेस्टर माना जाता है. दमानी को राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का गुरु भी माना जाता है. वह अपने परिवार के साथ सीमेंट बनाने वाली कंपनी में पिछले एक साल से हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं. इंडिया सीमेंट्स में हिस्सेदारी बढ़ाने का खुलासा सीमेंट कंपनी की रेगुलेटरी फाइलिंग से हुआ है.

National Mathematics Day 2021: मैथ के ये छह फॉर्मूले बना सकते हैं आपको करोड़पति, बुढ़ापे में पैसों की भी चिंता कर सकते हैं खत्म

Radhakishan Damani ने खुले बाजार में खरीदे शेयर

रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक राधाकिशन दमानी, गोपीकिशन दमानी, श्रीकांतादेवी दमानी, किरणदेवी दमानी और अन्य ने मिलकर खुले बाजार से इंडिया सीमेंट्स के 62.98 लाख शेयर खरीदे हैं. फाइलिंग के मुताबिक दमानी और उनके परिवार ने पिछले महीने नवंबर में ये शेयर खरीदे और अंतिम खरीदारी इस महीने 20 दिसंबर को की गई. अभी दमानी के पास इंडिया सीमेंट्स के 7.05 करोड़ इक्विटी शेयर हैं जो कंपनी में 22.76 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. सितंबर 2021 के अंत में उनकी इंडिया सीमेंट्स में 21.14 फीसदी हिस्सेदारी थी. आज के इंट्रा-डे हाई के हिसाब से दमानी का इंडिया सीमेंट्स में निवेश 1357 करोड़ रुपये का हो गया.

Metro Brands Listing: झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी ने आईपीओ निवेशकों को किया निराश, 13% डिस्काउंट पर शेयरों की लिस्टिंग, एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

सीमेंट सेक्टर को लेकर एनालिस्ट पॉजिटिव

  • जेएम फाइनेंशियल के एनालिस्ट्स के मुताबिक वित्त वर्ष 2019 से ही देश का सीमेंट सेक्टर मांग बढ़ने के चलते मजबूत हो रहा है. जेएम फाइनेंशियल का हालिया रिपोर्ट के मुताबिक वित्त वर्ष 2021 में सीमेंट सेक्टर में कैश जेनेरेशन बेहतर रहा जिससे मुनाफा बढ़ा. एनालिस्ट्स के मुताबिक मजबूत कैश फ्लो के चलते सेक्टर को प्रोजेक्ट बढ़ाने में मदद मिली.
  • इस हफ्ते की शुरुआत में घरेलू ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने अपने एनुअल आउटलुक रिपोर्ट में सीमेंट सेक्टर को लेकर पॉजिटिव रूख दिखाया. एनालिस्ट्स के मुताबिक वित्त वर्ष 2019 में सीमेंट सेक्टर का कर्ज रिकॉर्ड लेवल पर था जो कम हुआ है और अब नेट डेट-टू-ईबीआईटीडीए -2.4x -2.6x के आरामदायक लेवल पर है.

(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News