मुख्य समाचार:
  1. भूषण स्टील के पूर्व सीएफओ हिरासत में, बैंकों के साथ फर्जीवाड़े का आरोप

भूषण स्टील के पूर्व सीएफओ हिरासत में, बैंकों के साथ फर्जीवाड़े का आरोप

कई बैंकों में फर्जी दस्तावेज जमा करने समेत अन्य धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर जौहरी को गिरफ्तार किया गया है.

May 4, 2019 10:58 AM
कंपनी के पूर्व सीएफओ जौहरी को दो दिन के लिये एसएफआईओ की हिरासत में भेजा गया है.

गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) ने भूषण स्टील के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) नितिन जौहरी को गिरफ्तार किया है. कई बैंकों में फर्जी दस्तावेज जमा करने समेत अन्य धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. वह Bhushan Steel के मामलों और बैंकों तथा वित्तीय संस्थानों से फंड जुटाने के मामलों को देख रहे थे. जौहरी 2016-17 तक कंपनी के वित्तीय ब्यारे पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल थे. सूत्रों ने कहा कि एसएफआईओ की जांच में पाया गया कि जौहरी के कार्यकाल के दौरान कंपनी में कई गड़बड़ियां हुई हैं. इसमें खातों और वित्तीय लेखा-जोखा में गड़बड़ी के अलावा बढ़ा-चढ़ाकर माल भंडार दिखाना शामिल है ताकि अधिक कार्यशील पूंजी ली जा सके.

दो दिन की हिरासत में Bhushan Steel के पूर्व सीएफओ

भूषण स्टील के पूर्व सीएफओ लेटर ऑफ क्रेडिट (एलओसी) के जरिये धोखाधड़ी करने वालों में भी शामिल थे. ये एलओसी कई बैंकों में फर्जी दस्तावेज जमा कर प्राप्त किये गये. भूषण स्टील ने उसके कर्ज खातों को बैंकों द्वारा एनपीए घोषित होने से बचाने के लिये कार्यशील पूंजी की सुविधा का लाभ उठाया. पूर्णकालिक निदेशक रहे जौहरी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया. उन्हें दो दिन के लिये एसएफआईओ की हिरासत में भेजा गया है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop