PSU Stock: सरकारी कंपनी का ये शेयर दे सकता है 70% रिटर्न, आपको क्‍यों लगाना चाहिए पैसे | The Financial Express

Stock Tips: सस्‍ता शेयर कराएगा मोटी कमाई, इस PSU कंपनी में लगाएं पैसे, मिल सकता है 70% रिटर्न

BHEL: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर वैल्‍युएशन वाले शेयर की तलाश में हैं तो भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्‍स यानी BHEL पर नजर रख सकते हैं.

Stock Tips: सस्‍ता शेयर कराएगा मोटी कमाई, इस PSU कंपनी में लगाएं पैसे, मिल सकता है 70% रिटर्न
Stock to Buy: कमोडिटी की कीमतें घटने से कुछ कंपनियों का प्रदर्शन बेहतर होने की उम्‍मीद है.

BHEL Stock Price/Bharat Heavy Electricals: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर वैल्‍युएशन वाले शेयर की तलाश में हैं तो भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्‍स यानी BHEL पर नजर रख सकते हैं. ये PSU शेयर अपने 1 साल के हाई से अच्‍छे खासे करेक्‍शन पर है. शेयर अभी 60 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई को शेयर पर भरोसा है. ब्रोकरेज ने शेयर में 70 फीसदी रिटर्न काअनुमान दिया है. रिपोर्ट के अनुसार कोविड 19 के बाद भी बीते वित्‍त वर्ष में कंपनी का प्रदर्शन बेहतर रहा है. वहीं आगे कमोडिटी की कीमतों में नरमी से कंपनी के मुनाफे को सपोर्ट मिलने का अनुमान है. आगे पावर डिमांड बढ़ने का भी फायदा कंपनी को मिलेगा.

बिजली ऑर्डर में तेजी आएगी

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज का कहना है कि मौजूदा ऊर्जा संकट को देखते हुए, हम उम्मीद करते हैं कि आने वाली तिमाहियों में बिजली ऑर्डर पर अमल में तेजी आएगी. इसके अलावा, में हाल ही में कमोडिटभ्‍ की कीमतों में जिस तरह से करेक्‍शन आया है, कंपनी के मार्जिन में भी धीरे-धीरे विस्तार होने की उम्‍मीद है. इससे BHELके कैश फ्लो में सुधार आएगा, वहीं रीसीवल को कम करने में मदद मिलेगी. इससे कंपनी का मुनाफा बेहतर होगा. हालांकि कुछ रिस्‍क फैक्‍टर हैं, मसलन ऑडर्रिंग एक्टिविटीज में देरी और कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी.

Stocks in News: Airtel, Tata Steel, Hero MotoCorp, Cipla जैसे शेयर दिखाएंगे एक्‍शन, इंट्राडे में रखें नजर

आगे मुनाफा बढ़ने की उम्‍मीद

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि FY22 में कोविड 19 से जुड़ी चुनौतियों के बाद भी BHEL का प्रदर्शन बेहतर रहा है. एग्‍जीक्‍यूशन में सुधार देखने को मिला है. फिक्‍स्‍ड कास्‍ट में कमी आई है, जिससे EBITDA में सुधार देखने को मिला और यह 740 करोड़ रुपये रहा. ब्रोकरेज का मानना है कि जिस तरह से हाल फिलहाल में कमोडिटीज की कीमतों में कमी आई है, कंपनी के मुनाफै को सपोर्ट मिलेगा. FY22 में ऑर्डर सालाना आधार पर 76 फीसदी बढ़कर 23600 करोड़ रहा है. कुल ऑर्डरबुक FY22 तक 1 लाख करोड़ पहुंच गया है.

ब्रोकरेज ने मजबूत आउटलुक को देखते हुए शेयर में 100 रुपये का टारगेट दिया है. करंट प्राइस 59 रुपये से यह 70 फीसदी मजबूत हो सकता है. पहले शेयर के लिए 76 रुपये का टारगेट था.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News