मुख्य समाचार:

Airtel का सबसे बड़ा राइट इश्यू 3 मई को, जुटाएगी 25000 करोड़

भारती एयरटेल ने कहा कि शुक्रवार को निदेशक मंडल की हुई बैठक में राइट इश्यू को मंजूरी दी गई.

Published: April 19, 2019 8:02 PM
Bharti Airtel's Rs 25,000 crore rights issue to open on May 3Airtel ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी. (Reuters)

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) का 25,000 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा राइट इश्यू 3 मई को खुलेगा और 17 मई को बंद होगा. कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी. भारती एयरटेल ने कहा कि शुक्रवार को निदेशक मंडल की हुई बैठक में राइट इश्यू को मंजूरी दी गई.

कंपनी ने राइट इश्यू के लिए आवेदन देने को लेकर शेयरधारकों की पात्रता का निर्धारण करने के लिये 24 अप्रैल रिकॉर्ड तिथि तय की है. एयरटेल ने 220 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पूरी तरह चुकता राशि के शेयर जारी कर 25,000 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की है. इसके अलावा 7,000 करोड़ रुपये विदेशी मुद्रा में दीर्घकालिक बांड इश्यू के जरिए जुटाए जाएंगे.

कंपनी ने कहा कि इस पूंजी से नेटवर्क क्षमता बढ़ाने और ग्राहकों को बेहतर सेवा देने को लेकर सामग्री व प्रौद्योगिकी भागीदारी सृजित करने में मदद मिलेगी. एयरटेल को पिछले महीने उसके सबसे बड़े शेयरधारक सिंगटेल, उसके प्रमोटर्स और जीआईसी सिंगापुर से कंपनी के 32,000 करोड़ रुपये के पूंजी जुटाने के कार्यक्रम में शामिल होने की प्रतिबद्धता प्राप्त हुई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Airtel का सबसे बड़ा राइट इश्यू 3 मई को, जुटाएगी 25000 करोड़

Go to Top