Stock Tips : ये दो टेलीकॉम शेयर कराएंगे शानदार कमाई, 20% तक हो सकती है रैली, जानें टारगेट प्राइस

Stock Tips: ब्रोकरेज फर्म को टैरिफ बढ़ोतरी के चलते रेवेन्यू पर सकारात्मक प्रभाव के कारण भारती एयरटेल के स्टॉक में 18% से ज्यादा की तेजी की उम्मीद है.

telecom industry

Stock Tips: ICICI सिक्योरिटीज भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) को लेकर बुलिश है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इन दो टेलीकॉम शेयरों में नियर टर्म में तेजी की संभावना है. ब्रोकरेज फर्म को टैरिफ बढ़ोतरी के चलते रेवेन्यू पर सकारात्मक प्रभाव के कारण भारती एयरटेल के स्टॉक में 18% से ज्यादा की तेजी की उम्मीद है. वहीं, टाटा कम्युनिकेशंस के स्टॉक में नियर टर्म में 14% से ज्यादा की रैली हो सकती है. ICICI सिक्योरिटीज ने अपने ताजा रिकमंडेशन में दो शेयरों में अच्छी बढ़त की उम्मीद जताई है. आइए जानते हैं रिटर्न के लिहाज से ये कितने मजबूत हैं.

Bharti Airtel: Buy

CMP: Rs 700, टारगेट प्राइस: 861 रुपये, रैली: 18.5%

भारती एयरटेल का स्टॉक 18.5% बढ़ सकता है, क्योंकि कंसोलिडेटेड EBITDA 2.8% QoQ से 14,200 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है. एयरटेल का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू 2.5% QoQ बढ़कर 29,000 करोड़ रुपये और EBITDA 2.8% बढ़ने की उम्मीद है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 861 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ इस स्टॉक को ‘Buy’ रेटिंग दी है.

Paytm ने लॉन्च की Tap to Pay सर्विस, इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी होगा पेमेंट, जानें पूरी प्रोसेस

Tata Communications: Buy

CMP: 1504 रुपये, टारगेट प्राइस: 1750 रुपये, रैली: 14.01%

टाटा कम्युनिकेशंस (TCom) को डेटा रेवेन्यू में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिलेगा. कंपनी के कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में QoQ में 2.3% की बढ़ोतरी की संभावना है, EBIDTA 3.5% तक बढ़ने की उम्मीद है और PAT में भी 31 दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में 2.1% की तेजी की संभावना है. ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक को 1750 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy रेटिंग दी है. टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए स्टॉक में 14% से ज्यादा की तेजी की संभावना है.

Xiaomi 11i और 11i Hypercharge भारत में लॉन्च, 15 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज, जानें कीमत समेत अन्य खूबियां

इस बीच, वोडाफोन आइडिया के EBITDA में 0.4% बढ़ोतरी की उम्मीद है और सब्सक्राइबर्स की संख्या में लगातार कमी की वजह से रेवेन्यू 2.6% QoQ होने की संभावना है. कंपनी का नेट लॉस 7100 करोड़ रुपये है. दूसरी ओर, रिलायंस जियो का EBITDA QoQ 5.2% बढ़ने की उम्मीद है और मोबाइल सर्विसेज में टैरिफ हाइक बेनिफिट व FTTH सब्सक्राइबर्स के लगातार जुड़ने पर राजस्व में 4.3% बढ़ोतरी की संभावना है. Jio के नेट प्रॉफिट में केवल 5.6% उछाल की संभावना है. वहीं, वोडाफोन आइडिया स्टॉक वर्तमान में ‘अंडर रिव्यू’ है, रिलायंस जियो स्टॉक आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज द्वारा अनरेटेड है. ब्रोकरेज ने इंडस टावर्स को ‘होल्ड’ रेटिंग दी है, जिसका टारगेट प्राइस 273 रुपये है.

(Article: Harshita Tyagi)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News