सर्वाधिक पढ़ी गईं

Bharti Airtel Stock Tips: राइट इश्यू के ऐलान के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी, निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है सलाह

Stock Tips: राइट इश्यू के जरिए 21 हजार करोड़ जुटाने के फैसले के बाद भारती एयरटेल के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है.

August 30, 2021 4:31 PM
Bharti Airtel share price jumps after mega rights issue announced should you buy sell holdभारती एयरटेल के ऐलान के मुताबिक राइट इश्यू 535 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 1:14 के अनुपात में होगा यानी कि शेयरहोल्डर्स को हर 14 शेयर पर एक शेयर 535 रुपये के भाव पर मिलेगा.

Stock Tips: राइट इश्यू के जरिए 21 हजार करोड़ जुटाने के फैसले के बाद भारती एयरटेल के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. आज इंट्रा डे में एनएसई पर इसके शेयर 5.02 फीसदी की तेजी के साथ 625.00 रुपये के भाव पर पहुंचकर बंद हुए हैं. दिग्गज टेलीकॉम कंपनी द्वारा किए गए ऐलान के मुताबिक राइट इश्यू 535 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 1:14 के अनुपात में होगा यानी कि शेयरहोल्डर्स को हर 14 शेयर पर एक शेयर 535 रुपये के भाव पर मिलेगा.

इसके बाद 7 फीसदी इक्विटी का डॉल्यूशन हो जाएगा यानी मार्केट में उपलब्ध ट्रेडेड शेयरों की संख्या कम होगी. जिस भाव पर राइट इश्यू होना है, वह वर्तमान लेवल (एनएसई पर 625 रुपये) से करीब 14 फीसदी डिस्काउंट पर है. प्रमोटर्स और प्रमोटर ग्रुप राइट इश्यू के तहत शेयरों को सब्सक्राइब करेंगे और जो शेयर अनसब्सक्राइब रह जाएंगे, उन्हें भी लेंगे.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने खरीदी 5% हिस्सेदारी तो पांच दिन में चढ़ गए शेयर, जानिए इस स्टॉक में निवेश को लेकर एक्सपर्ट की राय

निवेशक के लिए एक्सपर्ट की ये है राय

  • मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट्स के मुताबिक सक्रिय रूप से पूंजी जुटाने के फैसले से यह सुनिश्चित होता है कि 5जी टेक्नोलॉजी अपग्रेड और मार्केट कंसॉलिडेशन की स्थिति में रिलायंस जियो से प्रतिस्पर्धा में कंपनी बेहतर तरीके फंड का इंतजाम कर सकती है. एनालिस्ट्स ने इसे खरीदने की रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 720 रुपये का रखा है यानी कि 21 फीसदी मुनाफे का लक्ष्य.
  • एमकाय ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट्स के मुताबिक टेलीकॉम सेक्टर में वोडाफोन आइडिया के कमजोर होने के साथ देश के वायरलेस बिजनस में बढ़ती हिस्सेदारी से कंपनी के ग्रोथ की बेहतर संभावना है. इसके अलावा एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशकों) का रुझान भी सकारात्मक दिख रहा है. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक को बाई रेटिंग देते हुए टारगेट प्राइस 23 फीसदी अधिक यानी 730 रुपये तय किया है.

Digital Gold: अगले महीने से स्टॉक ब्रोकर बंद करेंगे डिजिटल गोल्ड की बिक्री, जानिए कहां जारी रहेगी खरीदारी और क्या करें अपने पुराने निवेश का

  • टिप्स2ट्रेड्स के को-फाउंडर और ट्रेनर पवित्र शेट्टी के मुताबिक टेलीकॉम मार्केट डुओपॉली हो गई है यानी कि सिर्फ जियो और एयरटेल का दबदबा है. इसके अलावा प्रतिस्पर्धी प्राइसिंग के बावजूद एयरटेल में टिके रहने की क्षमता है. ऐसे में शेट्टी का मानना है कि निवेशकों को राइट इश्यू को सब्सक्राइब करना चाहिए. शेट्टी ने नियर टर्म में इस स्टॉक के लिए 585 रुपये पर मजबूत सपोर्ट लेवल के साथ 730 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है.
  • कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च के प्रमुख (टेक्निकल रिसर्च) आशीष बिश्वास के मुताबिक कंपनी की पूंजी जुटाने की योजना का शॉर्ट टर्म में निगेटिव इंपैक्ट पड़ सकता है क्योंकि यह लीवरेज व लिक्विडिटी की स्थाई स्थिति के चलते अपएक्सपेक्टेड है. हालांकि रणनीतिक तौर पर जियो को टक्कर देने में सफल हुआ है और अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया है. बिश्वास के मुताबिक एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर के जरिए अपने ग्राहकों को तेज इंटरनेट के लिए आकर्षक ऑफर दे सकती है और कंपनी लांग टर्म में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है. कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च ने इस स्टॉक को गेन्स के लिए लांग टर्म तक होल्ड करने की सलाह दी है.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Bharti Airtel Stock Tips: राइट इश्यू के ऐलान के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी, निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है सलाह

Go to Top