सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stocks In Focus Today: Reliance और Airtel समेत इन स्टॉक्स पर रहेगा फोकस, भाव में तेजी-गिरावट इन कारकों से होगी प्रभावित

Stocks In Focus Today: आज कारोबार के दौरान भारती एयरटेल, रिलायंस और लैटेंट व्यू एनालिटिक्स समेत इन स्टॉक्स पर फोकस रहेगा.

November 23, 2021 9:20 AM
Bharti Airtel Reliance Industries Latent View Analytics SBI DLF among stocks in focus todayघरेलू इक्विटी मार्केट ओवरऑल चार्ट पैटर्न पर कमजोर दिख रहा है और नियर टर्म में कमजोरी बढ़ सकती है. (Image- Pixabay)

Stocks In Focus Today: एक कारोबारी दिन पहले सेंसेक्स और निफ्टी में करीब 2 फीसदी की भारी गिरावट हुई थी और नवंबर के मध्य से अब तक यह 3.8 फीसदी तेजी गंवा चुका है. इस तरह से घरेलू मार्केट पूरी तरह से बियर के नियंत्रण में आ गया है. आज भी एसजीएक्स निफ्टी में कमजोरी के चलते घरेलू मार्केट में सकारात्मक संकेत नहीं मिल रहे हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी के मुताबिक ओवरऑल चार्ट पैटर्न कमजोर दिख रहा है और नियर टर्म में कमजोरी बढ़ सकती है. ऊंचाई से तेजी से फिसलने के चलते नियर टर्म में अभी और गिरावट की आशंका से इनकार किया जा सकता है. शेट्टी के मुताबिक अगले कुछ हफ्तों में निफ्टी 17000-16800 के लेवल तक फिसल सकता है. आज कारोबार के दौरान भारती एयरटेल, रिलायंस और लैटेंट व्यू एनालिटिक्स समेत इन स्टॉक्स पर फोकस रहेगा.

आज स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स

इन स्टॉक्स पर रहेगा आज फोकस

  • Bharti Airtel – एक कारोबारी दिन पहले जब सेंसेक्स में भारी गिरावट हो रही थी तो भारती एयरटेल के शेयरों में जमकर खरीदारी चल रही थी. दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल द्वारा टैरिफ में बढ़ोतरी के चलते निवेशकों का रूझान बढ़ा. इसके अलावा टेलीकॉम नियामक ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में एयरटेल ने 2.74 लाख मोबाइल यूजर्स जोड़े जबकि जियो और जियो ने सब्सक्राइबर्स गंवाए, इसका असर भी आज इसके शेयरों पर दिख सकता है.

Tariff Hike: प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज कराना इस दिन से हो जाएगा महंगा, Airtel ने टैरिफ में की बढ़ोतरी, चेक करें नई दरें

  • Latent View Analytics – डिजिटल सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली कंपनी लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के शेयरों की आज घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स पर लिस्टिंग है. इसके 600 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों को शानदार प्रतिक्रिया मिली थी और इश्यू 326.49 गुना सब्सक्राइब हुआ था. यह इश्यू 10-12 नवंबर सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. इश्यू के तहत 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले करीब 474 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए हैं और 126 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी किए गए हैं.
  • Reliance Industries – मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो ने सितंबर में ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक 1.9 करोड़ सब्सक्राइबर्स गंवाए और इसके महज 42.48 करोड़ मोबाइल सब्सक्राइबर रह गए. इसके अलावा एक कारोबारी दिन पहले रिलायंस के शेयरों में 4 फीसदी से अधिक की गिरावट रही. यह रिलायंस व सऊदी अरामको की डील रद्द होने पर निवेशकों की प्रतिक्रिया थी. आज फिर इसके शेयरों पर इस सौदे के रद्द होने का असर दिख सकता है.

Sensex Target: अगले साल के आखिरी तक 80 हजार का लेवल छू सकता है सेंसेक्स, विदेशी ब्रोकरेज रिसर्च फर्म ने इन कारणों से जताया भरोसा

  • Vodafone Idea – वित्तीय दिक्कतों से जूझ रही वोडाफोन आइडिया तेजी से अपने सब्सक्राइबर गंवा रही है. ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में करीब 10.77 लाख सब्सक्राइबर्स ने वोडाफोन आइडिया को छोड़ दिया और इसके पास महज 26.99 करोड़ सब्सक्राइबर्स ही बचे.
  • State Bank of India – देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के 65 करोड़ डॉलर (4841.20 करोड़ रुपये) मूल्य के ग्रीन बॉन्ड्स एक ही दिन सोमवार को लक्जमबर्ग स्टॉक एक्सचेंज और इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज (India INX) पर लिस्ट हुए.
  • DLF – डीएलएफ की रेंटल इकाई साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड ने लिस्टेड, सिक्योर्ड व रीडीमेबेल नॉन-कंवर्टिबल (NCDs) की प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए 1 हजार करोड़ रुपये जुटाए हैं. ये एनसीडी सितंबर 2024 में मेच्योर होंगे और इन्हें 6.7 फीसदी सालाना फिक्स्ड कूपन पर जारी किया गया है. इन्हें क्रिसिल एए/स्टेबल रेटिंग दी गई है और ये बीएसई लिमिटेड होलसेल डेट मार्केट में लिस्ट होंगे.
  • Spandana Sphoorty – स्पंदना स्फूर्ति के बोर्ड ने सोमवार को शलभ सक्सेना को एनडी और सीईओ के तौर पर नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. ज्वाइनिंग के बाद से उनका कार्यकाल पांच वर्ष का होगा.
    (1 अमेरिकी डॉलर= 74.48 रुपये)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stocks In Focus Today: Reliance और Airtel समेत इन स्टॉक्स पर रहेगा फोकस, भाव में तेजी-गिरावट इन कारकों से होगी प्रभावित

Go to Top